loading...

आतंकवाद रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की जरूरत नहीं: नीतीश

  • 22 February,2019
  • 109 Views
आतंकवाद रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की जरूरत नहीं: नीतीश

नई दिल्ली:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पुलवामा हमले के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए राज्य को विशिष्ट अधिकार देने वाली धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम लोग इस धारा को हटाने के पक्ष में नहीं हैं। इससे पहले राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने बयान देते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने पर विचार किया जाना चाहिए।

इसके बाद गुरुवार को जनता दल (यू) के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में नीतीश ने कहा कि आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने और उसका जवाब देने के लिए जो भी जरूरी कार्रवाई हो करनी चाहिए, लेकिन हम सभी फिलहाल अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा,’मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है। हमलोग इस राय के नहीं हैं और ना ही हमलोग इसका समर्थन करते हैं।’

 

पुलवामा हमले के मामले पर ना हो राजनीति: नीतीश
वहीं पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह अच्छा है। पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है। इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। बता दें कि नीतीश कुमार के बयान से एक दिन पहले राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर को धारा 370 के तहत दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने पर विचार होना चाहिए। सिंह ने इस बयान के साथ दलील दी थी कि अनुच्छेद 370 के कारण देश में अलगाववादियों को बल मिलता है और इससे देश की अखंडता एवं एकता प्रभावित होती है।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING