loading...

आम चुनाव 2019: ममता ने किया उम्मीदवारों के नामों का एलान, मुनमुन सेन को आसनसोल से टिकट

  • 12 March,2019
  • 51 Views
आम चुनाव 2019: ममता ने किया उम्मीदवारों के नामों का एलान, मुनमुन सेन को आसनसोल से टिकट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल एक ऐसे राज्य के रूप में उभर रहा है जिस पर बड़े दलों की नजरें हैं। यहां लोकसभा की 42 सीटें हैं। टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का आज एलान कर दिया।

 

कोलकाता में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के आवास पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर बैठक हुई। जिसके बाद की उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया।

 

बैठक के बाद ममता ने कहा कि टीएमसी 40.5 फीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है।

 

भाजपा की रणनीति

भाजपा इस बार यहां तृणमूल कांग्रेस को कड़ी चुनौती देने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस के कुछ बड़े नेता भाजपा के संपर्क में बताए जा रहे हैं। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी भाजपा का डटकर मुकाबला करने के लिए रणनीति बना रही हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बड़े नेता अधिरंजन चौधरी भाजपा के संपर्क में हैं।

टीएमसी को टक्कर देने के लिए भाजपा उसके नेताओं को अपने पाले में कर रही है। खबर है कि तृणमूल कांग्रेस सांसद अनुपम हाजरा भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इसकी चर्चा पहले से ही थी कि वह भाजपा का दामन थामेंगे।

हालिया दिनों में ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा पर तीखा हमला किया है और विपक्ष की धुरी भी बनती नजर आई हैं। उन्होंने कोलकाता में विपक्ष की बड़ी रैली भी की थी जिसमें केंद्र सरकार को पूरी तरह नाकाम करार देते हुए पीएम मोदी पर तीखे वार किए गए थे।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING