loading...

इजरायली ‘स्पाइडर’ का पहली बार इस्तेमाल, पाकिस्तानी ड्रोन तबाह

  • 26 February,2019
  • 114 Views
इजरायली ‘स्पाइडर’ का पहली बार इस्तेमाल, पाकिस्तानी ड्रोन तबाह

नई दिल्ली:(कच्छ)भारत-पाकिस्तान सीमा पर जासूसी कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया है। गुजरात के कच्छ इलाके में इस ड्रोन को गिराने के लिए पहली बार इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम ‘स्पाइडर’ का इस्तेमाल किया गया। घटना इलाके के अंबासा गांव की बताई जा रहा है, जहां इस ड्रोन पर डर्बी मिसाइल ने हमला कर दिया और ड्रोन ध्वस्त होकर जमीन पर आ गिरा। बता दें कि भारत ने ‘स्पाइडर’ डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल किया है।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो जवानों ने कैंप के पास एक उड़ती हुई चीज देखी। उन्हें समझ आ गया कि वह ड्रोन था, जिसे पाकिस्तान से जाजूसी के लिए भारत की सीमा पर भेजा गया था। जवानों ने बिना कोई देर किए मिसाइल से उस ड्रोन पर निशाना साधा। मिसाइल का निशाना सीधे ड्रोन पर लगा और वह तेज धमाके के साथ नीचे आकर गिर गया। आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग वहां पहुंच गए। गांववाले मौके पर पहुंचे और ड्रोन का मलबा देखा।

आपको यह भी बता दें कि यह मिसाइल डिफेंस सिस्टम 2017 में ऑपरेशन रोल के लिए तैयार किया गया था। बता दें कि भारतीय वायु सेना के लड़ाकू जेट विमानों ने मंगलवार को तड़के नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) और पाकिस्तान में कई आतंकी शिविरों पर बम गिराए। सरकार से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के ठीक 12 दिन बाद की गई है।

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING