loading...

उत्तर प्रदेश:शहरी क्षेत्र में बनेंगे 6161 पीएम आवास,मिली मंजूरी

  • 12 February,2019
  • 87 Views
उत्तर प्रदेश:शहरी क्षेत्र में बनेंगे 6161 पीएम आवास,मिली मंजूरी

बस्ती:शहरी क्षेत्र के जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री आवास मुहैया कराने की मुहिम तेज हो गई है। नगरीय विकास अभिकरण के अधीन निकाय क्षेत्रों में 6161 आवास को स्वीकृति मिली है। इसमें ऐसे लोग लाभार्थी बनेंगे जिनके पास खुद की जमीन है और आवास नहीं है। शासन की ओर से तीन किस्तों में इन्हें ढाई लाख रुपये दिया जाएगा। इसमें 1 लाख राज्यांश और डेढ़ लाख रुपये केंद्रांश का होगा। पहला किस्त 50 हजार, दूसरा डेढ़ लाख और तीसरा किस्त निर्माण कार्य पूर्ण होने पर 50 हजार मिलेगा। लाभार्थी 1 लाख तीस हजार निश्चित हुआ है। एक मकान पर कुल 3 लाख 80 हजार की लागत आएगी। नगर पालिका क्षेत्र में इस तरह के 2800 आवास स्वीकृति हुए है। इसमें से 2000 पात्रों को पहली किस्त भी आवंटित कर दी गई है। शेष 3361 आवास जनपद के चार नगर पंचायतों में स्वीकृति हुए है। जबकि आवेदनों की संख्या 15 हजार पहुंच गई है।

320 लोगों को किफायती आवास

शहरी क्षेत्र के 320 लोगों को भागीदारी में किफायती आवास भी मिलेगा। इसमें लाभार्थी को दो लाख देना होगा। ढाई लाख सरकार की ओर से खर्च होगा।

 

अभी लिए जाएंगे और आवेदन

प्रधानमंत्री आवास के लिए शहरी क्षेत्र से आवेदन अभी और लिए जाएंगे। जांच में कुछ आवेदन निरस्त हो रहे हैं। विभाग द्वारा अभी तक 3100 आवेदन जियो टैग किए जा चुके हैं।

सतीश सिंह, परियोजना अधिकारी डूडा।

 

पालिका कर रही डूडा का सहयोग

शहरवासियों को प्रधानमंत्री आवास दिलाने में नगर पालिका डूडा का पूरा सहयोग कर रही हैं। सभी सभासद और स्वयं शहरी क्षेत्र के लाभार्थियों को आवेदन फार्म भरने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 15 फरवरी तक छूटे हुए लोगों का भी आवेदन फार्म डूडा में जमा करा दिया जाएगा।

रूपम मिश्रा, नपाध्यक्ष, बस्ती।

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING