गोंडा:बेटियों की हिफाजत के लिए आपरेशन आत्मरक्षा अभियान और होगा मजबूत

  • 11 June,2019
  • 129 Views
गोंडा:बेटियों की हिफाजत के लिए आपरेशन आत्मरक्षा अभियान और होगा मजबूत

गोंडा:सूबे में बढ़ते बाल अपराधों को लेकर शासन के निर्देश पर गोंडा जिले में आपरेशन आत्मरक्षा अभियान को अब और मजबूत बनाया जा रहा है। बढ़ती घटनाओं का संज्ञान लेते हुए एसपी आरपी सिंह ने अभियान का तेवर और कलेवर बदलने के लिए गाइड लाइन जारी कर दी है। अब इस अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाने और लोगों को जागरूक करने के लिए वालंटियर्स की टीमें बनाने का ताना बाना बुना गया है।

 

 

एसपी ने साफ किया कि वे जिले में ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसलिए अभियान से जुड़े सभी पुलिसकर्मी संवेदनशीलता और सतर्कता के साथ अभियान को और प्रभावी बनाएं। इसके तहत सभी थानों की पुलिस को अभियान में सहयोग के निर्देश दिए गए हैं। सामाजिक संगठनों से अपील की गई है कि वे जहां भी है लोगों को जागरूक करें और पुलिस की मदद करें।

 

 

एसपी ने बताया कि योजना बनाई जा रही है कि थानों की पुलिस और बीट के सिपाही छोटे मोटे विवादों की जानकारी जुटाएं और उनका तत्काल निराकरण करें। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में निरंतर पेट्रोलिंग की जाए ताकि लोगों को हर तरह से सतर्क किया जा सके।

 

 

प्रभावी ढंग से चला अभियान :एसपी के निर्देशन में चलाए जा रहे आपरेशन आत्मरक्षा अभियान के तहत एंटी रोमियो टीम द्वारा सोमवार शाम शहर के विभिन्न जगहों गांधी पार्क, एलबीएस चौराहा, फव्वारा चौराहा, बस स्टैंड बहराइच, रेलवे स्टेशन रोड आदि स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान टीम की महिला आरक्षी हेमलता द्वारा शहर व बाजार में मिलने वाली लड़कीयों महिलाओं से उनके सुरक्षा के सम्बंध में बात कर उनकी परेशानियां पूछी गई। उनके सुरक्षा के दृष्टिकोण से यूपी डायल 100 और महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 के बारे में उपयोगी जानकारी देकर इन नम्बरों के उपयोग के लिए प्रेरित भी किया गया। इस अभियान में एंटी रोमियो टीम के आरक्षी सूरज गुप्ता, उपेंद्र कुमार, कौशलेन्द्र कुमार रहीं।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING