गोरखपुर:हत्यारोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर किया हाइवे जाम

  • 12 June,2019
  • 83 Views
गोरखपुर:हत्यारोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर किया हाइवे जाम

गोरखपुर:  बड़हलगंज क्षेत्र के बेदौली गांव में शशिकांत गौड़ के हत्यारोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह गोरखपुर-वाराणसी हाइवे पर साऊंखोर के पास जाम कर दिया। तकरीबन डेढ़ घंटे तक हाइवे जाम रहने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। काफी मशक्कत के बाद एसडीएम और सीओ के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और जाम समाप्त किया।

बेदौली गांव में रास्ते के विवाद में सोमवार की शाम को चाकू से गोद कर शशिकांत गौड़ की हत्या कर दी गई थी। घटना के 12 घंटे बाद भी हत्यारोपितों की गिरफ्तारी न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गांव सामने हाइवे पर जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पहले तो पुलिस ने जबरन जाम खुलवाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए उनको पीछे आना पड़ा। इस दौरान कई बार पुलिस अधिकारियों एवं ग्रामीणों के बीच नोकझोंक भी हुई।

 

पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद भी ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। बाद में एसडीएम गोला अरूण कुमार सिंह और सीओ सतीश चन्द्र शुक्ल के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और जाम समाप्त कर दिए। तकरीबन डेढ़ घंटे तक हाइवे जाम रहने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।

 

कोतवाल के व्यवहार से उग्र हो गई भीड़
जाम की सूचना पर बड़हलगंज कोतवाल चन्द्रभान सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीण नारेबाजी करने लगे। इस पर कोतवाल ने ग्रामीणों से नेतागिरी करने पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी। इसके बाद ग्रामीण और उग्र हो गए। हालांकि मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने समझा-बुझाकर शांत कराया।

 

छावनी में तब्दील हो गया बेदौली गांव

हत्या के साथ मामला दो समुदाय के बीच का होने के चलते सोमवार की रात पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया। एहतियातन गांव में पीएसी, क्यूआरटी समेत बड़हलगंज, गोला और गगहा तीन थानों की पुलिस मौजूद है। सीओ सतीश चन्द्र शुक्ल गांव में ही कैम्प कर रहे हैं। उधर, सोमवार की देर रात तकरीबन डेढ़ बजे परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए देने को राजी हुए।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING