जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, मार गिराए गए 2 आतंकी, एक जवान शहीद

  • 16 May,2019
  • 107 Views
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, मार गिराए गए 2 आतंकी, एक जवान शहीद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरु हो गया है. बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ दलीपोरा इलाके में चल रहा है. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया. इसके अलावा दो जवान और दो आम नागरिक घायल हैं. पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

 

एक पुलिस अधिकारी ने इंडिया टुडे को बताया कि सेना और एसओजी की संयुक्त टीम को कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद गुरुवार तड़के दलीपोरा इलाके में घेराबंदी की गई. जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, तैसे ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

 

 

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों का सफाया कर दिया है. जबकि तीन जवान घायल हो गए. इनमें एक जवान शहीद हो गया है. बाकी दोनों जवानों को आर्मी बेस अस्पताल में एडमिट कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल, पूरे पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

 

सुरक्षाबलों को ऑपरेशन ऑल आउट जारी

पिछले रविवार को कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. दोनों लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे और काफी दिनों से तलाश किए जा रहे थे.

 

 

इससे पहले 10 मई को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन आईएसजेके के कमांडर इशफाक अहमद को सोपोर में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. मई में ही शोपियां जिले के इमाम साहब गांव में मुठभेड़ के दौरान बुरहान वानी गैंग के आखिरी कमांडर लतीफ टाइगर को ढेर कर दिया था.
हिजबुल कमांडर लतीफ अपने 2 अन्य आतंकियों के साथ एक इमारत में छिपा था, तभी सुरक्षा बलों ने धावा बोले दिया. इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें आतंकी लतीफ टाइगर समेत दो आतंकी मारे गए. इस दौरान एक जवान भी जख्मी हो गया.

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING