जम्मू से भी हटी धारा 144, कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट पर रोक बरकरार

  • Line : TVL Team
  • 10 August,2019
  • 59 Views
जम्मू से भी हटी धारा 144, कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट पर रोक बरकरार

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में हालात अब सामान्य होने लगे हैं. उधमपुर और सांबा के बाद अब शुक्रवार को जम्मू में भी धारा 144 हटा ली गई है. जम्मू में कल से सभी स्कूल-कॉलेज खोल दिए जाएंगे. वहीं कश्मीर में भी धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज कश्मीर के कुछ इलाकों का दौरा कर कहा कि राज्य में हालात सुधर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में ईद पूरी शांति के साथ मनाई जाएगी.

 

 

जम्मू की डिप्टी मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान के मुताबिक धारा 144 को जम्मू नगर सीमा से हटा लिया गया है. सभी स्कूल और कॉलेज 10 अगस्त से खुलेंगे. हालांकि यहां इंटरनेट सेवाओं पर अभी रोक रहेगी.

 

 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के दूसरे जिलों से भी धारा 144 हटा ली गई थी. गुरुवार को ही प्रशासन ने फैसला किया था कि जम्मू के उधमपुर और सांबा में सरकारी-प्राइवेट स्कूल और कॉलेज को शुक्रवार से खोला जाएगा. ये सभी स्कूल इस हफ्ते बंद रहे थे.

 

उधमपुर के डिप्टी कमिश्नर पीयूष सिंगला के मुताबिक धारा 144 अभी भी लागू है लेकिन कुछ जगहों पर छूट दी गई है. हर इलाके पर नजर बनाए हुए हैं, बाजारों को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए खुला रखा गया है.

 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अब केंद्र शासित प्रदेश है. राज्य में किसी तरह का हंगामा न हो और अलगाववादी प्रदर्शन न कर सकें, इसके लिए सरकार ने हजारों की संख्या में अतिरिक्त सुरक्षाबल को तैनात किया था.

 

 

 

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING