दिल्ली:केजरीवाल बोले, आखिरी वक्त में कांग्रेस के पाले में चले गए मुस्लिम वोट, शीला ने बोला हमला

  • 18 May,2019
  • 172 Views
दिल्ली:केजरीवाल बोले, आखिरी वक्त में कांग्रेस के पाले में चले गए मुस्लिम वोट, शीला ने बोला हमला

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान अभी बाकी ही है, लेकिन उससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में चुनाव से कुछ वक्त पहले ही माहौल बदला और मुस्लिम वोटर कांग्रेस की ओर रुख कर गए। इससे पहले राजधानी की सभी 7 सीटों पर जीत का दावा करने वाले अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मुस्लिम वोटरों के शिफ्ट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदों पर असर पड़ेगा।

 

 

मुस्लिम समुदाय के वोटों को लेकर केजरीवाल के बयान पर कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पता नहीं वह क्या कहना चाहते हैं? नागरिकों को किसी भी दल को मतदान करने का हक है। यही नहीं पूर्व सीएम ने कहा कि दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के गवर्नेंस मॉडल को समझ नहीं पा रहे हैं और न ही पसंद करते हैं।

 

 

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में ‘आप संयोजक’ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अपनी सीटों के अनुमान को लेकर पूछे जाने पर मुस्लिम वोटरों के शिफ्ट होने की बात कही। केजरीवाल ने कहा, ‘मतदान से 48 घंटे पहले यह लग रहा था कि आम आदमी पार्टी सभी 7 सीटों पर जीत हासिल करेगी। लेकिन आखिरी वक्त में मुस्लिम मतदाता कांग्रेस की ओर शिफ्ट हो गए। हम अब भी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि असल में क्या हुआ।’

 

 

दिल्ली की 7 सीटों पर 12 मई को हुए मतदान में 60.21 फीसदी वोटिंग हुई। हालांकि यह 2014 के चुनाव के मुकाबले तकरीबन 5 फीसदी कम रहा। तब राजधानी में 65.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। गौरतलब है कि चुनाव से पहले लंबे समय तक आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही थी, लेकिन ये कोशिशें सिरे नहीं चढ़ सकीं।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING