देवरिया:अंतरप्रांतीय वाहन लिफ्टरों का गिरोह पकड़ा गया, 14 बाइक बरामद

  • 12 June,2019
  • 104 Views
देवरिया:अंतरप्रांतीय वाहन लिफ्टरों का गिरोह पकड़ा गया, 14 बाइक बरामद

देवरिया: उत्तर प्रदेश में देवरिया के लार और बरहज पुलिस ने अंतरप्रांतीय वाहन लिफ्टर गिरोह के आठ सदस्यों को मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 14 बाइक बरामद किया है। यह गिरोह चोरी की बाइक पांच से 10 हजार रुपए में बेच देता था। सभी वाहन लिफ्टरों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। बरहज से गिरफ्तार वाहन लिफ्टर पहले भी चोरी की घटना में जेल जा चुका है।

 

 

वाहन लिफ्टरों का गिरोह धरे जाने का खुलासा एएसपी शिप्यपाल ने पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में किया। उन्होंने बताया कि जिले में बढ़ रही वाहन चोरी की घटनाओं में पर विराम लगाने के साथ ही चोरी गए वाहनों के खुलासे का निर्देश सभी थानेदारों को दिए गए थे। लार पुलिस और स्पेशल टीम के सदस्य पिपरा चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे इसी बीच एक बाइक पर दो युवक सवार होकर पहुंचे। पुलिस की जांच में उनकी गाड़ी चोरी की निकली। पूछताछ में वाहन लिफ्टरों ने अपना नाम भास्कर शाही पुत्र रामअधार शाही निवासी खरवनिया और दूसरे ने शिवम तिवारी पुत्र दद्दन तिवारी निवासी ग्राम कोहरा थाना लार बताया।

 

 

पुलिस ने दोनों की तलाशी लिया तो भास्कर शाही के पास से एक असलहा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। दोनों ने पूछताछ में वाहन लिफ्टर गिरोह के सदस्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वे देवरिया, गोरखपुर व बिहार से मोटर साइकिल चोरी करके बेचने का कार्य करते हैं। उनकी निशानदेही पर धीरज कुमार यादव पुत्र उमेश यादव निवासी डरैली मटिया थाना दरौली जिला सीवान बिहार, गोलू यादव निवासी डुमवलिया थाना सलेमपुर , अमन कुमार राजभर ग्राम चितविश्राम थाना गुठुनी जिला सीवान विहार, सफायद सिद्दिकी उर्फ प्रिंस सिद्दिकी निवासी चोरडीहा, देवब्रत यादव पुत्र भीम यादव निवासी धवला पंडित थाना बरहज और अर्जुन वर्मा निवासी जयसवाल धर्मशाला पुराना बरहज थाना बरहज जिला देवरिया को अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया। उनके पास और निशानदेही पर लार पुलिस ने छह और बाइक बरामद किया। लार पुलिस ने वाहन लिफ्टर गिरोह के सात सदस्यों से सात बाइक बरामद किया।

 

बरहज पुलिस को मुखबिर की सूचना पर मिली सफलता
बरहज पुलिस मंगलवार की भोर में लवरछी बाईपास चौराहे पर गश्त कर रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि एक घोठा पर वाहन लिफ्टर गिरोह के सदस्य मौजूद हैं। जो गाड़ी बेचने के लिए दूसरे स्थान पर ले जाने वाले हैं। इस पर पुलिस ने धौलापंडित गांव के देवव्रत यादव पुत्र भीम यादव के घोठे पर छापेमारी किया। जहां अंधेरे का लाभ उठाकर तीन लोग फरार हो गए। गिरफ्तार युवक ने अपना नाम देवव्रत यादव पुत्र भीम यादव निवासी धौलापंडित थाना बरहज बताया। इसके साथ ही भागने वाले वाहन लिफ्टरों धर्मेन्द्र सिंह पुत्र राममनोहर सिंह निवासी पैना थाना बरहज, चन्द्रशेखर यादव पुत्र श्रीकृष्ण यादव निवासी मेहियवां थाना बरहज और अर्जुन वर्मा पुत्र रमाकान्त वर्मा निवासी जायसवाल धर्मशाला गिरोह के सदस्य हैं। गिरफ्तार वाहन लिफ्टर की निशानदेही पर चोरी की 7 बाइकों को पुलिस ने बरामद किया।बरामद बाइकों में आधा दर्जन बाइकों की शिनाख्त हो गई है। इसमें सलेमपुर, भटनी, बरहज एवं मईल थाने से चोरी गई बाइक हैं।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING