देवरिया: धोखाधड़ी के मामले में ओरियंट बैंक के प्रबंधक मो. सुहेब को हिरासत में ले लिया गया… जानिए पूरा मामला

  • Line : Ashok Chaudhary
  • 31 July,2019
  • 80 Views
देवरिया: धोखाधड़ी के मामले में ओरियंट बैंक के प्रबंधक मो. सुहेब को हिरासत में ले लिया गया… जानिए पूरा मामला

देवरिया: मकान की खरीद बिक्री के मामले में पुलिस ने एक शाखा प्रबंधक को हिरासत में ले लिया है। उस पर मिल जुलकर 18.72 लाख रुपये हड़पने का आरोप है। पुलिस इस मामले में आरोपी महिला और एक स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक की भी तलाश कर रही है।

 

 

भाटपाररानी थाना क्षेत्र के आर्य चौक के रहने वाले प्रकाश चन्द ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि उनके बड़े भाई आनन्द प्रसाद ने 2017 को उत्तराखंड के हल्द्वानी के गदपुरवा के शिशु मंदिर के समीप दो मंजिला भवन अर्पणा तिवारी से खरीदा था। बाद में पता चला कि भूमि का कागज ओरियंटल बैंक आंफ कामर्स की शाखा में बंधक है। आनंद प्रसाद ने भाटपाररानी के स्टेट बैंक की शाखा से गदपुरवा स्थित ओरियंटल बैंक आंफ कामर्स में आरटीजीएस से कर्ज की धनराशि 18.72 लाख रुपए अदा कर दी। बाद में ऋण की रकम जमा करने की जानकारी किया तो पता चला की पैसा जमा नहीं हुआ है। इसके बाद अर्पणा तिवारी, ओरियंटल बैंक आंफ कामर्स और भाटपाररानी के स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक एक दूसरे पर खेलते रहे। पीड़ित ने 27 सितम्बर 2018 को इसकी शिकायत एसपी से किया।

 

 

एसपी के निर्देश पर सीओ भाटपाररानी ने जांच किया। इसके बाद पीड़ित की तहरीर पर भाटपाररानी पुलिस ने अर्पणा तिवारी, भारतीय स्टेट बैंक के तत्कालीन प्रबंधक कमल किशोर और ओसीबी के प्रबंधक मो. सुहेल के विरुद्ध धारा 419, 420, 468, 471 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया। मामले की विवेचना कर रहे एसआई रामजीत सिंह ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए हल्द्वानी पहुंचे। उत्तराखंड पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर ओरियंट बैंक के प्रबंधक मो. सुहेब को हिरासत में ले लिया। अर्पणा के मकान पर छापेमारी किया तो वह घर पर मौजूद नहीं थी। मंगलवार को विवेचक मैनेजर को लेकर एसपी के पास पहुंचे। वहीं पीड़ित भी पहुंचे थे।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING