देवरिया: यहां गायब रहते हैं चिकित्सक, वार्ड ब्वाय लगाता है सूई

  • Line : TVL Team
  • 13 August,2019
  • 58 Views
देवरिया: यहां गायब रहते हैं चिकित्सक, वार्ड ब्वाय लगाता है सूई

देवरिया: सरकार स्वास्थ्य विभाग को चुस्त दुरस्त करने के लिए भले ही कमर कस ली हो लेकिन स्वास्थ्य विभाग पर इसका कोई असर नही है। स्वास्थ्य विभाग उसके मंसूबों को पलीता लगाने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य में समय पर चिकित्सक नहीं मिलने से मरीज बिन इलाज के ही वापस लौटने को विवश है। रविवार को दिन के करीब दो बजे अस्पताल में डाक्टरों का कक्ष खाली रहा। मरीज इधर उधर डाक्टर को ढूंढते रहे।

 

 

हद यह कि कुछ मरीजों को वार्ड ब्वाय सुई लगाते हुए दिखा।भाटपाररानी प्राथमिक स्वास्थ्य, बनकटा, चकिया कोठी समेत क्षेत्र के तमाम सरकारी अस्पतालों का बुरा हाल है। अधिकतम अस्पतालों पर तो रात में चिकित्सक विश्राम भी नहीं करते है। पीएचसी भाटपाररानी में चिकित्सक मिलते भी है तो मामूली दवा लिख कर तुरंत रेफर कर देते है। पीएचसी पर समय से चिकित्सक का न होना और रहना भी तो सिर्फ मामूली दवा लिख कर कोरम पूरा कर लेना कहीं न कहीं सरकार के मंशा पर पलीता लगता दिख रहा है।

 

 

बोले जिम्मेदार : बीमारियों के इस सीजन में अस्पताल से डॉक्टर फार्मासिस्ट के गायब रहने की जांच की जाएगी और मरीजों का बयान भी दर्ज किया जाएगा। डॉक्टर व फार्मासिस्ट की जगह वार्ड ब्वाय के द्वारा इंजेक्शन लगाना गंभीर लापरवाही है। इसके जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING