पश्चिम बंगाल: हिंसा पर बढ़ा बवाल, बीजेपी का बशीरहाट में कल 12 घंटे का बंद, राज्य में काला दिवस मनाएगी

  • Line : Ashok Chaudhary
  • 09 June,2019
  • 186 Views
पश्चिम बंगाल: हिंसा पर बढ़ा बवाल, बीजेपी का बशीरहाट में कल 12 घंटे का बंद, राज्य में काला दिवस मनाएगी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच टकराव हर दिन और तीखा होता जा रहा है। उत्तर 24 परगना में शनिवार को हुई झड़प में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के अंतिम संस्कार को लेकर राज्य की पुलिस और बीजेपी नेताओं के बीच टकराव सामने आया है। रविवार को बशीरहाट में अंतिम दर्शन के लिए पार्टी कार्यालय ले जाए जा रहे शवों को पुलिस ने रोक लिया। इस बीच पुलिस पर मनमानी करने का आरोप लगाकर बीजेपी ने सोमवार को बशीरहाट में 12 घंटे का बंद और पूरे बंगाल में काला दिवस मनाने का ऐलान किया।

बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में बताया कि पार्टी ने बशीरहाट में सोमवार को 12 घंटे का बंद बुलाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में इसके अलावा काला दिवस भी मनाएगी।

 

 

… तो सड़क पर होगा अंतिम संस्कार’
हुगली से बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा, ‘मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार शवों को पार्टी कार्यालय ले जाना चाहते हैं, लेकिन ममता की पुलिस कह रही है कि अंतिम संस्कार गांव में ही होगा। अगर ये लोग (पुलिस) यहां से नहीं हटते हैं तो यहीं सड़क पर अंतिम संस्कार होगा।’

उधर, पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी ने राज्य में दोनों पार्टियों के बीच हुई हिंसा पर गहरा अफसोस जताया है। बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा, ‘राज्य सरकार की मनमानी के खिलाफ हमने सोमवार को बशीरहाट में 12 घंटे का बंद बुलाया है। इसके अलावा बीजेपी पूरे राज्य में काला दिवस मनाएगी। हम पुलिस की भूमिका को लेकर कोर्ट भी जाएंगे। फिलहाल कार्यकर्ताओं के शवों को उनके घर ले जाया जा रहा है।’

 

पार्टी के झंडे उतारने को लेकर शुरू हुआ था पूरा विवाद
बता दें कि शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में पार्टी के झंडे निकालकर फेंकने को लेकर टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया था। बीजेपी ने दावा किया कि तृणमूल समर्थित लोगों द्वारा उनके पांच कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है और 18 अन्य लापता हो गए हैं, वहीं तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के तीन कार्यकर्ता संदेशखली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके हाटगाछी में हुए खूनी संघर्ष में मारे गए हैं। संदेशखली संघर्ष में मारे गए लोगों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की गई हैं।

 

 

बीजेपी का 5 कार्यकर्ताओं की मौत का दावा
राज्य बीजेपी के महासचिव सायंतन बसु ने झड़प में शनिवार को पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं प्रदीप मंडल, तपन मंडल और सुकांता मंडल की मौत होने और पांच अन्य कार्यकर्ताओं के घायल होने की जानकारी दी। बीजेपी के राज्य महासचिव (संगठन) सुब्रत चट्टोपाध्याय ने कहा कि चौथे बीजेपी कार्यकर्ता देवव्रत मंडल की भी गोली लगने से मौत हो गई। बीजेपी सूत्रों ने कहा कि बाद में एक अन्य घायल बीजेपी कार्यकर्ता शंकर मंडल का शव मिला, जिनकी रविवार सुबह मौत हो गई।

 

केंद्र सरकार ने राज्य से मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट
टीएमसी ने जहां आरोप लगाया है कि फायरिंग के पीछे बीजेपी का हाथ है, वहीं बीजेपी कह रही है कि टीएमसी उसके कार्यकर्ताओं को सुनियोजित तरीके से निशाना बना रही है। इस हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING