प्रधानमंत्री मोदी के लिए जब इन दो देशों के राष्ट्रपतियों ने खुद पकड़ लिया छाता

  • Author : Ashok Chaudhary
  • 15 June,2019
  • 182 Views
प्रधानमंत्री मोदी के लिए जब इन दो देशों के राष्ट्रपतियों ने खुद पकड़ लिया छाता

New Delhi: शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ सम्मेलन) की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को घेरा और कूटनीतिक बढ़त हासिल की। इसी बीच बिश्केक में उन्हें मिले सम्मान और जोरदार स्वागत की चर्चा जोरों पर है।

 

 

एससीओ सम्मेलन के एक कार्यक्रम के दौरान जब अचानक बारिश होने लगी तो सुरक्षा कर्मचारी की बजाए किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव ने खुद प्रधानमंत्री मोदी के लिए छाता संभाला और उन्हें कार्यक्रम स्थल तक लेकर गए। आमतौर पर वैश्विक नेताओं के लिए ऐसा सुरक्षा कर्मचारी करते हुए दिखाई देते हैं।

 

 

प्रधानमंत्री जब एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बिश्केक पहुंचे थे तो किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने उनका जोरदार स्वागत किया था। राष्ट्रपति का मोदी के लिए छाता पकड़ने की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री जब श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंचे थे तब भी इस तरह का नजारा देखने को मिला था।

 

 

कोलंबो में जब बारिश होने लगी तो राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने अन्य अधिकारियों की बजाए खुद छाता पकड़ लिया। प्रधानमंत्री को प्रोटोकॉल से हटकर मिले इस सम्मान को कूटनीति के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि एससीओ सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। मगर दोनों के बीच कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING