बलरामपुर:योगी सरकार के एंटी भू माफिया अभियान को चुनौती देते भूमाफिया

  • Author : TVL Team
  • 11 July,2019
  • 140 Views
बलरामपुर:योगी सरकार के एंटी भू माफिया अभियान को चुनौती देते भूमाफिया

बलरामपुर: तहसील उतरौला में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद होने से योगी सरकार का भूमाफिया अभियान खोखला नजर आ रहा है। योगी सरकार के अधिकारियों से भीड़ने के लिए भूमाफिया पूरी तरीके से तैयार नजर आ रहे हैं। अधिकारियों के पास शिकायत पहुंचती है जांच होती है। अवैध कब्जा करने की रिपोर्ट लगती है ।अधिकारी पूरी टीम के साथ जाकर अतिक्रमण हटवाते हैं। लेकिन उसी रात अधिकारियों को भूमाफिया ठेंगा दिखाकर फिर कब्जा कर लेते है।

 

 

मामला तहसील उतरौला, विकास खंड गैण्डांस बुजुर्ग, ग्रामसभा इटई रामपुर के पूरवे गाद्दीपुर का है। जहां पर गाटा संख्या 10101 व पक्का पुल पर भूमाफिया द्वारा अवैध कब्जा करने से पूरे गांव का पानी तालाब मे गिरना भूमाफिया बंद कर दिए थे । जिससे ग्रामवासी परेशान होकर उपजिलाधिकारी महोदय उतरौला को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग किए। उप जिलाअधिकारी द्वारा जांच कराया गया और रिपोर्ट में शिकायत भी सही पाई गई। जिसके बाद उपजिलाधिकारी द्वारा टीम बनाकर मौके पर भेजकर अतिक्रमण हटवाया गया,और नाली की खुदाई करवाकर गांव का बन्द पानी तालाब में गिरा दिया जाता है।

 

लेकिन उसी रात को भू माफियाओं के द्वारा रात के अधेरे मे पुन: नाली को पाटकर गांव का पानी तलाब मे गिरने से फिर बन्द कर गया है। इसकी शिकायत गांव के लोगो ने अधिकारियों से कि लेकिन अब तक ना तो भू माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने कोई कार्रवाई की है । और ना ही कोई मुकदमा भूमाफियाओ पर लिखा गया है। गांव का पानी बंद होने से सारे गांव के लोग परेशान नजर आ रहे हैं , गांव वालों का कहना है भूमाफिया गाँव के लोगों को धमकी दे रहे है कि जो शिकायत करेगा उसके खिलाफ फर्जी मुकदमा हम लोग लिखवा देगे।

 

पानी की निकासी बंद होने से गांव के लोगों का आना जाना दुर्लभ हो गया है ऐसी परिस्थितियों में योगी सरकार को भू माफिया चुनौती देते हुए पूरी तरह से दबंगई पर उतारू है। जिससे गांव वालों में काफी आक्रोश व्याप्त है। क्या योगी सरकार के दावे सिर्फ जुबानी है। और अधिकारी सिर्फ खाना पूर्ति कर रहे हैं।आखिर क्या कारण है कि दबंग भू माफियाओं के आगे प्रशासन नतमस्तक साबित हो रहा है।जिससे सारे गांव के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

बरसात का समय होने से लोगों को आने जाने में काफी कठिनाइयां हो रही है। अब देखना यह है,कि क्या प्रशासन भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत जुटा पाएगा, या योगी सरकार के दावे खोखले साबित होकर रह जाएगे।और जनहित का इतना बड़ा मुद्दा सिर्फ मुद्दा बनकर रह जाएगा।

 

रिपोर्ट- सुरेश त्रिपाठी

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING