loading...

बस्ती:क्रैक रेलवे ट्रैक से गुजर गई पैसेंजर और कुशीनगर एक्सप्रेस

  • 12 March,2019
  • 195 Views
बस्ती:क्रैक रेलवे ट्रैक से गुजर गई पैसेंजर और कुशीनगर एक्सप्रेस

बस्ती:

गोरखपुर-गोण्डा रेलखण्ड पर बभनान-गौर रेलवे स्टेशन के बीच रामापुर गांव के पास मंगलवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। सुबह 6.35 पर आनन्द बिहार से सहरसा जा रही पूरबिया एक्सप्रेस डाउन (15280) को बभनान से रनथ्रू पास किया गया। इसी बीच बभनान-गौर रेलवे स्टेशन के बीच रामापुर गांव के पास किलोमीटर संख्या 594/ 16.18 के बीच पेट्रोलिंग कर रहे गैंगमैन ने रेल फ्रैक्चर देख तत्काल सूचना स्टेशन मास्टर गौर को दी।

लाल झण्डी दिखाकर और वाकी-टाकी से पूरबिया एक्सप्रेस के चालक को जब तक ट्रेन रोकने को बोलता तब तक पूरबिया एक्सप्रेस के इंजन का तीन पहिया क्रैक हो चुके ट्रैक को पार कर चुका था। इससे पहले इस रेल फ्रैक्चर से गोण्डा-गोरखपुर पैसेंजर (55026) व कुशीनगर एक्सप्रेस डाउन (11015) गुजर चुकी थी। उधर, रेल फ्रैक्चर की जानकारी होते ही तत्काल मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने पूरबिया एक्सप्रेस को 7.18 पर कासन पर गोरखपुर के लिए रवाना किया।

 

 

इसके बाद वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन गाड़ियों को कासन पर चलाया गया। अभी यहां मरम्मत पूरी नहीं हुई थी कि परसा-बभनजोतिया रेलवे स्टेशन के बीच किलोमीटर संख्या 607/ 0.1 पर डाउन लाइन में रेल फ्रैक्चर होने की जानकारी मिली। सूचना पर पीडब्लूआई बभनान इनामुल हक कर्मचारियों के साथ पहुंचे और मरम्मत में जुट गए।

 


इस बाबत स्टेशन अधीक्षक बभनान राघवेन्द्र चतुर्वेदी ने बताया कि रेल फ्रैक्चर की जानकारी मिलते ही क्रैक ट्रैक में क्लैंप बांधकर गाड़ियों को कासन पर चलाया गया। फिलहाल मौके पर मरम्मत कार्य जारी है।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING