बस्ती: सीआइएसएफ के जवान की निगरानी में ईवीएम

  • Author : Ashok Chaudhary
  • 14 May,2019
  • 290 Views
बस्ती: सीआइएसएफ के जवान की निगरानी में ईवीएम

बस्ती: मतदान के बाद 2316 ईवीएम को मंडी समिति में बने स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था इतनी कड़ी है कि वहां तक सीआइएसएफ के जवानों और अधिकृत अधिकारियों के सिवा दूसरा कोई जा ही नहीं सकता।

 

 

रविवार को मतदान के बाद सभी ईवीएम मंडी समिति परिसर में स्थित 23 कक्षों में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखवाने के बाद उसकी सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को तैनात कर दिया गया है। एक प्लाटून सीआइएसएफ के जवान स्ट्रांग रूम की रखवाली में लगे हुए हैं। 29 जवान स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं।

 

 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस के एक एसआइ और 4 सिपाही भी तैनात किए गए हैं। इतना ही नहीं स्ट्रांग रूम और उसके आस पास 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिनके माध्यम से स्ट्रांग रूम और उसके आसपास होने वाली गतिविधियों पर अधिकारी नजर रखे हुए हैं। बैट्री बैकअप के लिए एक जनरेटर भी लगाया गया है।

 

 

 

ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी कक्षों पर सीसीटीवी के जरिये निगाह रखी जा रही है। स्ट्रांग रूम के आसपास अधिकृत मजिस्ट्रेट व अधिकारी के अलावा अन्य किसी का प्रवेश प्रतिबंधित है।

 

 

 

 

 

 

पंकज, अपर पुलिस अधीक्षक, बस्ती।

 

 

 

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING