बस्ती के विक्रमजोत क्षेत्र में कई बीघा जमीन काट ले गई सरयू

  • Line : TVL Team
  • 11 August,2019
  • 141 Views
बस्ती के विक्रमजोत क्षेत्र में  कई बीघा जमीन काट ले गई सरयू

बस्ती: जिले के विक्रमजोत क्षेत्र के भरथापुर व कल्यानपुर के पास सरयू की कटान तेज हो गई। कटान इतनी तेज थी कि देखते ही देखते गांव के बगल खाली पड़ी खेती वाली जमीन का आधा से अधिक धारा में विलीन हो गया। शनिवार सुबह नौ बजे के करीब शुरू हुई कटान में एक एकड़ से अधिक जमीन नदी में बह गई। कटान की सूचना पर एसडीएम हर्रैया जगदम्बा सिंह मौके पर पहुंचे। नाराज ग्रामीणों ने बचाव के लिए उचित कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

 

केन्द्रीय जल आयोग अयोध्या के अनुसार शनिवार को दिन में करीब पांच बजे सरयू नदी का जलस्तर घटने लगा। अयोध्या में शाम पांच बजे 92.5 मीटर रिकार्ड किया गया। जलस्तर में कमी होते ही नदी की धारा और तेज हो गई है। बांध विहीन क्षेत्र केशवपुर, बाघानाला, भरथापुर, कल्यानपुर व संदलपुर में तेज कटान होने लगी। कल्यानपुर व भरथापुर में कटान से हुए नुकसान की सूचना नाराज ग्रामीणों ने आला अधिकारियों को दी। कटान स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी। 1972 में बना पुराना ठोकर अस्तत्वि विहीन होता नजर आया। एक-एक कर ठोकर का हिस्सा नदी में समाता चला गया।

 

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया नारेबाजी:-

ठोकर को कटता देख ग्रामीण उग्र हो गए। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे गांव के केशवचंद पांडेय, हेमंत कुमार पांडेय, संजय यादव ग्राम प्रधान, अभिषेक शर्मा, सुनील कुमार यादव, मंगल प्रसाद, हृदयराम, कमलाकांत पांडेय सहित तमाम लोग बाढ़ कार्य खंड प्रथम व प्रशासन पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING