बस्ती मंडल के तीनों मुख्य विकास अधिकारियों का वेतन रोका गया; जानिए क्यू

  • Line : TVL Team
  • 19 July,2019
  • 153 Views
बस्ती मंडल के तीनों मुख्य विकास अधिकारियों का वेतन रोका गया; जानिए क्यू

बस्ती: प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में पिछड़ने के चलते आयुक्त अनिल कुमार सागर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंडल के तीनों मुख्य विकास अधिकारियों का वेतन रोक दिया। सिद्धार्थनगर के सीडीओ ने संचारी रोग की जागरूकता रैली की समय से सूचना नहीं दी तो बस्ती और संतकबीरनगर के सीडीओ अपने जिले में निर्मित शौचालयों के फोटो अप्रूवल में पिछड़ गए। इसके चलते आयुक्त ने वेतन रोकते हुए सूचना संबंधित कोषागार को भेजा है।

 

 

संचारी रोग नियंत्रण के लिए तीनों जिलों में रैली निकाल कर जागरूकता फैलानी थी। स्कूलों की इस रैली की फोटो और रिपोर्ट आयुक्त कार्यालय को भेजनी थी। बस्ती और संतकबीरनगर जिले में यह कार्य बाखूबी हुआ और रिपोर्ट भी समय से आ गई, लेकिन सिद्धार्थनगर इस मामले में पिछड़ गया। इसके चलते आयुक्त ने वहां की सीडीओ हर्षिता माथुर का वेतन रोक दिया।

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत शौचालय निर्माण की धीमी गति और फोटो अप्रूवल में देरी पर नाराजगी जताते हुए आयुक्त ने उपनिदेशक पंचायत से रिपोर्ट मांगा तो उन्होंने जबाब दिया कि कई पत्र लिखने व फोन पर कहने के बाद भी डीपीआरओ कार्य को पूरा नहीं करा रहे हैं। इसके चलते आयुक्त ने बस्ती और संतकबीर नगर के सीडीओ का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने का निर्देश दिया।

 

 

आयुष्मान योजना के तहत लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड वितरण में देरी पर आयुक्त ने असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि आशा की जिम्मेदारी है कि वह लाभार्थी को केंद्र तक लाकर गोल्डेन कार्ड दिलाएं। एडी हेल्थ को निर्देशित किया कि तीनों जिलों में शून्य कार्ड बनवाने वाली आशाओं को हटाने की कार्रवाई करें। उन्होंने तीनों जिलों के डीएम से सभी नगर निकायों के कूड़ा डंपिग स्थल का चयन कर खतौनी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING