loading...

बस्ती मंडल में जमकर हुई ओलावृष्टि, बर्बाद हुई फसलें

  • 09 February,2019
  • 151 Views
बस्ती मंडल में जमकर हुई ओलावृष्टि, बर्बाद हुई फसलें

बस्ती:उत्तर प्रदेश के गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में मौसम ने करवट ली तो किसानों की उम्मीदों पर पत्थर पड़ गया। जिले के उत्तरी क्षेत्र में बरसात के साथ कई चरण में ओले भी पड़े। इसकी वजह से दलहन, तिलहन और सब्जियों की फसल बरबाद हो गई। अभी भी हल्की बरसात होने की आशंका बनी हुई है।

 

पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले दो दिनों से मौमस पूरी तरह से खराब बना हुआ है।

 

आसमान में रह रह कर काली घटा छा रही है और रुक रुक कर बूंदा बांदी भी हो रही है। गुरुवार की सायं जिले भर में हल्की बरसात हुई। रात में भी कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी होती रही। सुबह के समय बेलहर, धर्मसिंहवा और सांथा में मौसम का कहर देखने को मिला सुबह सात बजे ही आसमान से पानी नहीं ओले बरसना शुरू हो गए। बरसात बंद हुई तो किसानों ने राहत की सांस ली। कुछ देर बीतने के बाद एक बार फिर सुबह नौ बजे मौसम ने कहर ढाया। झमाझम बरसात हुई और इसी के साथ ओले भी पड़े।

 

अपराह्न चार बजे एक बार फिर बरसात शुरू हो गई। बेलहर, सांथा, धर्मसिंहवा, मेंहदावल के कछार क्षेत्र में ओलों के साथ बरसात हुई। जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा ने बताया कि इस बरसात से गेहूं की फसल को फायदा ही फायदा है। जिला उद्यान अधिकारी संतोष कुमार दुबे ने बताया ओला वृष्टि से आलू, दलहन और तिलहन की फसल को नुकसान हुआ है। नरेन्द्रदेव कृषि विवि कुमारगंज के मौमस वैज्ञानिक डा. अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान भी इसी प्रकार का मौमस बना रहेगा।

 

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING