बस्ती मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा इकाई ओपेक चिकित्सालय कैली आने वाले मरीजों को अब डिजिटल एक्स-रे की भी नि:शुल्क सुविधा

  • Author : TVL Team
  • 02 July,2019
  • 263 Views
बस्ती मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा इकाई ओपेक चिकित्सालय कैली आने वाले मरीजों को अब डिजिटल एक्स-रे की भी नि:शुल्क सुविधा

बस्ती:  मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा इकाई ओपेक चिकित्सालय कैली आने वाले मरीजों को अब डिजिटल एक्स-रे की भी नि:शुल्क सुविधा मिलेगी। सोमवार से यहां इसकी सुविधा मिलना शुरू हो गई है। मंडलायुक्त बस्ती अनिल कुमार सागर ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया। चिकित्सकों का कहना है कि डिजिटल एक्स-रे शुरू हो जाने के बाद आर्थो, टीबी सहित अन्य बीमारियों के इलाज में सुविधा मिलेगी।

मंडलायुक्त ने उद्घाटन के बाद डिजिटल एक्स-रे रूम का निरीक्षण किया। चिकित्सकों ने इस सुविधा से होने वाले लाभ के बारे में उन्हें बताया। उन्हें बताया गया कि कैली में यह सुविधा पहली बार शुरू हो रही है, जो रिपोर्ट प्लेन एक्स-रे में ठीक ढ़ंग से नहीं आती है, वह डिजिटल एक्स-रे में साफ नजर आने लगती है।

मंडलायुक्त ने इसके बाद डायलसिस वार्ड का निरीक्षण किया। उन्हें बताया गया कि इस समय छह मशीनें आ चुकी हैं तथा चार मशीने जल्द ही पहुंच जाएंगी। मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से 15 जुलाई तक इसे शुरू करा लेने का प्रयास किया जा रहा है। यह सुविधा पीपीपी मॉडल पर चलाई जा रही है। इसके शुरू हो जाने के बाद गुर्दे के मरीजों को डायलसिस के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। मंडलायुक्त ने वार्ड की कमियों को पूरा कराकर जल्द से जल्द सुविधा दिलानी शुरू करा दी जाए। इसके बाद उन्होंने मेडिकल वार्ड जाकर वहां की व्यवस्था देखी। दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। किचन में पहुंचकर वहां बन रहे खाने की गुणवत्ता को भी देखा।

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING