बस्ती: सपा नेता राजकिशोर सिंह के पार्टी छोड़ने के कयास

  • 25 February,2019
  • 2,950 Views
बस्ती: सपा नेता राजकिशोर सिंह के पार्टी छोड़ने के कयास

बस्ती:हर्रैया से तीन बार विधायक और मंत्री रहे सपा नेता राजकिशोर सिंह  बस्ती सहित मंडल की तीनों सीटें बसपा के खाते में जाने से शीर्ष नेतृत्व से नाराज हैं। वह कभी भी समाजवादी पार्टी छोड़ सकते हैं। इनके कांग्रेस अथवा भाजपा में जाने की चर्चा है। राजकिशोर सिंह  से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता मंडल की सभी सीटें बसपा को दिए जाने से नाराज हैं। आगे वह क्या कदम उठाएंगे के सवाल पर उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

 

समर्थकों से कर रहे हैं मशविरा

राजकिशोर सिंह सोमवार को कैंप कार्यालय पर पूरे दिन समर्थकों के साथ अलग-अलग बैठक कर रायशुमारी करते रहे। खबर है कि सबकी सहमति और साथ देने का भरोसा हासिल करने के बाद चुनाव लड़ने का मूड बना रहे हैं। समर्थकों ने वर्तमान माहौल में किसी पार्टी के चुनाव चिह्न पर मैदान में आने की सलाह दी।

एक समय था जब समाजवादी पार्टी में राजकिशोर की खूब चलती थी। इनकी मजबूती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में वह योगी आदित्यनाथ के गढ़ में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को जिताकर अपने राजनीतिक कला कौशल का लोहा मनवा चुके हैं। लेकिन पार्टी में उन्हें ईनाम मिलने की जगह उनका कद छोटा करने की साजिश की जाने लगी। एमएलसी चुनाव में पार्टी ने उनके भाई ¨डपल का टिकट काटा। बाद में राजकिशोर की ही मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी। शिवपाल के बगावत करने और अलग दल बनाने के बाद भी वह अखिलेश के साथ जुड़े रहे। चुनाव में टिकट मिलने की उम्मीद थी तो पार्टी ने इस सीट को बसपा की झोली में डाल दिया।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING