बिहार:जिस मुजफ्फरपुर के अस्पताल में हो रही है बच्चों की मौत, अब वहां मिले मानव कंकाल के अवशेष

  • Author : Ashok Chaudhary
  • 22 June,2019
  • 596 Views
बिहार:जिस मुजफ्फरपुर के अस्पताल में हो रही है बच्चों की मौत, अब वहां मिले मानव कंकाल के अवशेष

नई दिल्ली: चमकी बुखार और उससे हुई बच्चों की मौत की वजह से सुर्खियों में आए बिहार के मुजफ्फरपुर में कृष्णा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मानव कंकाल के अवशेष मिले हैं। शनिवार को एसकेएमसीएच अस्पताल के पीछे मानव कंकाल के अवशेष मिले हैं। बता दें कि इस अस्पताल में अब तक चमकी बुखार यानी एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम की वजह से अब तक करीब 150 बच्चों की मौत हो चुकी है। मानव कंकाल के मिलते ही हड़कंप मच गया और तुरंत जांच टीम मौके पर पहुंची।

 

अस्पताल के पीछे मानव कंकाल के अवशेष मिलने पर एसके शाही ने कहा कि पोस्टमॉर्टम विभाग प्राचार्य के अधीन है लेकिन इसे मानवीय दृष्टिकोण के साथ किया जाना चाहिए। मैं प्रधानाचार्य से बात करूंगा और उनसे एक जांच समिति गठित करने के लिए कहूंगा।”

 

श्री कृष्ण मेडिकल कॉले एवं अस्पताल की जांच टीम ने उस स्थल का दौरा किया, जहां मानव कंकाल के अवशेष मिले। एसकेएमसीएच के डॉ विपिन कुमार ने कहा कि यहां मानव कंकाल के अवशेष मिले हैं। विस्तार जानकारी प्रिंसिपल द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

 

वहीं, मौके पर जांच करने पहुंचे अहियापुर थाने के एसएचओ सोना प्रसाद सिंह ने कहा कि जांच के बाद पता चला है कि लावारिस शवों को यहां जलाया जाता है। इस मामले पर अब बिहार स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच के लिए आदेश दिया है।

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING