बिहार:प्रशांत किशोर को साथ बिठा नीतीश कुमार ने दिया ‘ऑल इज वेल’ का संदेश

  • 09 June,2019
  • 81 Views
बिहार:प्रशांत किशोर को साथ बिठा नीतीश कुमार ने दिया ‘ऑल इज वेल’ का संदेश

नई दिल्ली: बिहार की राजधानी पटना में रविवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी मुखिया और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (पीके) अपने साथ बिठाकर संदेश दिया कि पार्टी में सबकुछ ठीक है। दरअसल, प्रशांत किशोर की ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा था कि जेडीयू किसी एक नेता की पार्टी नहीं है।

 

बता दें कि प्रशांत किशोर की कंपनी ममता बनर्जी के लिए पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में काम करने जा रही है। इसपर जब नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया था तो उन्होने कहा था, ‘प्रशांत किशोर रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे और उनको निश्चित तौर पर अपनी स्थिति स्‍पष्‍ट करने के लिए कहा जाएगा।’ हालांकि, बैठक में प्रशांत किशोर ने इस मुद्दे पर कुछ भी नहीं कहा।

 

 

नीतीश ने कहा था- प्रशांत की एजेंसी का जेडीयू से कोई मतलब नहीं
जेडीयू की यह बैठक इस मायने में महत्‍वपूर्ण थी कि यह पार्टी के केंद्र सरकार में शामिल नहीं होने के फैसले के बाद की पहली बैठक थी। बैठक के पहले नीतीश कुमार साफ कर चुके थे कि प्रशांत किशोर की एजेंसी से जेडीयू का कोई संबंध नहीं है। प्रशांत की एजेंसी किस राज्य में किस पार्टी के लिए चुनावी रणनीति बनाती है, इससे भी पार्टी को कोई मतलब नहीं है।

आपको यह भी बता दें कि कुछ और मुद्दों पर प्रशांत किशोर पार्टी से अलग राय रखकर जेडीयू को मुश्किल में डाल चुके हैं। प्रशांत किशोर ने एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि आरजेडी से अलग होने के बाद जेडीयू को फिर से चुनाव में जाना चाहिए था और नया जनादेश लेकर सरकार बनानी चाहिए थी।

 

चुनावी रणनीतिकार हैं प्रशांत किशोर
बता दें कि पीके नेता के साथ-साथ एक चुनावी रणनीतिकार भी हैं। प्रशांत किशोर की I-PAC नाम की कंपनी राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार की रणनीति बनाने के लिए चर्चित है। हाल ही में आई-पैक ने आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस और उसके अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी के साथ सफलतापूर्वक काम किया था। इन दिनों यह कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने I-PAC के साथ 2021 बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए करार किया है।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING