बिहार: निर्दलीय प्रत्याशी ने बंदूक लहराकर दी कुशवाहा जैसी धमकी, हथियार उठाने को तैयार

  • 22 May,2019
  • 108 Views
बिहार: निर्दलीय प्रत्याशी ने बंदूक लहराकर दी कुशवाहा जैसी धमकी, हथियार उठाने को तैयार

नई दिल्ली: आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा द्वारा नतीजों में गड़बड़ी का हवाला देकर खून बहाने की बात कहने के बाद अब बिहार के छुटभैये नेता भी ऐसे बयान देने लगे हैं. बिहार के बक्सर से निर्दलीय प्रत्याशी रामचंद्र यादव ने कहा कि वे लोकतंत्र की रक्षा के लिए हथियार उठाने को तैयार हैं. रामचंद्र यादव ने हाथ में बंदूक लेकर कहा, “भीम राव अंबेडकर के संविधान की रक्षा के लिए रामचंद्र यादव जैसे करोड़ों नौजवान अपनी आहुति देने के लिए तैयार हैं, हमलोग हथियार उठाने के लिए तैयार हैं, लोकतंत्र की रक्षा के लिए.”

 

इससे पहले रामचंद्र यादव ने कहा कि आखिर ट्रक भरकर ये ईवीएम कहां ले जाए जा रहे हैं. EVM से चुनाव कराने का मतलब क्या है जबकि दुनिया के विकसित देश बैलेट पेपर से चुनाव करवा रहे हैं. उनके इस बयान के बाद बिहार पुलिस तुरंत हरकत में आई और रामचंद्र यादव के घर में छापेमारी की. लेकिन तब तक वह फरार हो चुके थे.

 

इससे पहले मंगलवार को उपेंद्र कुशवाहा ने नतीजों में गड़बड़ी पर खून बहाने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर नतीजों को इधर-उधर करने की कोशिश की गई तो सड़कों पर खून बहेगा.

 

बिहार पुलिस ने जारी किया अलर्ट

कुशवाहा के ‘खूनी धमकी’ और रामचंद्र यादव के बयान के बाद बिहार पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस मुख्यालय ने पटना समेत बिहार के सभी जिलों को हर हाल में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा है. निर्देश में कहा गया कि इसके लिए जो भी कड़े कदम उठाए जा सकते हैं, वे उठाए जाएं.

 

 

चुनाव आयोग ने मतगणना के बाद की स्थितियों पर नजर रखने के लिए पटना में आला अधिकारियों से बैठक की हैं, जिसमें आशंका व्यक्त की गई है कि मतगणना के बाद जातीय तनाव हो सकता है इसको देखते हुए पुलिस तैयार रहें. क्योंकि जिस तरह से नेता बयान दे रहे हैं, उससे तनाव होना तय है.

नतीजों के दिन हिंसा की आशंका-MHA
इधर गृह मंत्रालय ने भी मतगणना के दिन देश में हिंसा की आशंका जताई है और इस बाबत सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को हर हाल में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा है. राज्यों को संवेदनशील स्थानों के अलावा मतगणना केंद्रों पर भी सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है.

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING