मगहर गांधी आश्रम के पूर्व व मौजूदा मंत्री हिरासत में, जानें क्यों

  • Author : Ashok Chaudhary
  • 18 June,2019
  • 177 Views
मगहर गांधी आश्रम के पूर्व व मौजूदा मंत्री हिरासत में, जानें क्यों

संतकबीरनगर: मगहर में गाँधी आश्रम गेट पर चल रहे धरना के तेरहवें दिन नया मोड़ आ गया। धरना में पहुंचे एसडीएम सदर एसपी सिंह ने धरनारत कर्मचारियों, पूर्व व वर्तमान मंत्रियों से वार्ता की जो बेनतीजा रही। वार्ता विफल होने पर शाम को एसडीएम ने आश्रम के पूर्व व वर्तमान दोनों मंत्रियों को हिरासत में ले लिया। दोनों पर पाबंद करने की कार्रवाई की जा रही है।

गाँधी आश्रम कर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को भी भाकियू व कर्मचारी यूनियन के संयुक्त तत्वावधान संयुक्त नेतृत्व में तेरहवें दिन भी धरना शांति पूर्वक जारी रहा। इस मौके पर पीड़ित कर्मचारी व भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता धरने पर बैठे रहे। कर्मचारी यूनियन के मंत्री शिवशंकर यादव ने कहा कि कर्मचारियों के बकाया वेतन भुगतान सहित सात मांगों को लेकर वे लड़ते रहेंगे और धरना उनकी मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष जनार्दन मिश्र ने कहा कि मंगलवार को धरना स्थल पर एसडीएम सदर एसपी सिंह आए। उनकी उपस्थिति में गाँधी आश्रम के वर्तमान मंत्री वीरेन्द्र पाण्डेय व पूर्व मंत्री रामचेत शर्मा धरने पर बैठे कर्मचारियों और भाकियू के बीच समस्याओं के समाधान को लेकर वार्ता हुई। यह बिना नतीजा रही और वार्ता असफल हो गयी। अब भाकियू ने तय किया है कि कर्मचारियों की समस्या के समाधान को लेकर धरना प्रदर्शन तेज किया जाएगा।

 

एसडीएम ने दी नोटिस
एसडीएम सदर एसपी सिंह ने बताया कि पूर्व व वर्तमान मंत्रियों को नोटिस जारी की गई है। आश्रम के विवाद को हल कराने के लिए ने वार्ता कर निपटाने का प्रयास किया पर निपटा नहीं। धरना रत किसी कर्मी को हानि हुई तो दोनों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। सारे विवाद की जड़ यही दोनों हैं। इन पर पाबंद करने की कार्रवाई की जा रही है।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING