लद्दाख के सांसद जामयांग ने लोकसभा में दिया ऐसा भाषण, पीएम मोदी ने कह दी ये बड़ी बात

  • Line : TVL Team
  • 07 August,2019
  • 122 Views
लद्दाख के सांसद जामयांग ने लोकसभा में दिया ऐसा भाषण, पीएम मोदी ने कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पर लोकसभा में चर्चा के दौरान लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल की खूब चर्चा हो रही है। भाजपा सांसद ने राज्य की सरकारों द्वारा लद्दाख को नजरअंदाज किए जाने पर आड़े हाथों लिया। सांसद नामग्याल ने सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सदन में अपनी बात रखी और विपक्षियों पर हमला बोला। नामग्याल ने कहा कि इस निर्णय से क्या नुकसान होगा? सिर्फ दो परिवार रोजी-रोटी खोएंगे और कश्मीर का भविष्य उज्जवल होने वाला है। उन्होंने लद्दाख को केंद्र्शासित प्रदेश बनाने के फैसले पर भी खुशी जताई और उसका समर्थन करने की बात कही।

 

जामयांग शेरिंग नामग्याल ने कहा कि 71 साल तक लद्दाख को बिलकुल नहीं अपनाया गया। हम लोगों ने पहले कहा था कि हमें जम्मू-कश्मीर के साथ नहीं रखा जाए, किन्तु हमारी सुनवाई नहीं हुई, जिससे हमारा विकास नहीं हुआ। मैं करगिल से आता हूं और मैं गर्व से कहता हूं कि हमने केंद्रशासित प्रदेश के लिए वोट किया। वहीं, इसके अलावा उन्होंने पूर्व की यूपीए सरकार पर भी हमला बोला। नामग्याल ने कहा कि यूपीए ने साल 2011 में कश्मीर को एक केंद्रीय विश्वविद्यालय दिया। जम्मू लड़ा और केंद्रीय विश्वविद्यालय हासिल किया। मैं छात्र यूनियन का लीडर था। हमने लद्दाख के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय की मांग की थी, लेकिन हमें कोई केंद्रीय विश्वविद्यालय नहीं दिया गया।

 

सांसद ने कहा कि पीएम मोदी ने हाल ही में हमें विद्यालय दिया। मोदी है तो मुमकिन है। युवा सांसद नामग्याल के इस जबर्दस्त भाषण की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा होने लगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनके भाषण शानदार बताया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे युवा मित्र, लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा के दौरान लोकसभा में एक उत्कृष्ट भाषण दिया। वह लद्दाख से हमारे बहनों व भाईयों की आकांक्षाओं को सुसंगत रूप से प्रस्तुत करते हैं। उनके भाषण को एक बार सुनना चाहिए।

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING