loading...

विजय संकल्प रैली पटना में पीएम मोदी ने साधा विरोधियों पर निशाना, पढ़िए उनके भाषण की 10 बड़ी बातें

  • 03 March,2019
  • 71 Views
विजय संकल्प रैली पटना में पीएम मोदी ने साधा विरोधियों पर निशाना, पढ़िए उनके भाषण की 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली:बिहार के पटना में आयोजित एनडीए की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। देश पर बुरी नजर रखनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कही। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और पिछले पांच साल की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का संकल्प लिया।

 

आइए जानतें हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

‘चौकीदार को गाली देने की होड़ मची है’
देश के चौकीदार को गाली देने की होड़ मची हुई है। मोदी को गाली देने के अलावा उनको कोई काम नहीं है। वे सब मिलकर कहते हैं कि मोदी को खत्म करें, मैं कहता हूं आओ मिलकर एक होकर आतंकवाद को खत्म करें। वे कहते हैं मोदी को खत्म करो, मैं कहता हूं आओ, मिलकर देश से गंदगी को खत्म करें, गरीबी को खत्म करें, देश की समस्याएं खत्म करें।

 

विपक्ष की बातों से पाकिस्तान में बज रही तालियां’
हमारी सेना जब देश के अंदर और सीमापार आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं तो कुछ लोग ऐसा काम कर रहे हैं, जिससे पाकिस्तान के टीवी चैनलों पर तालियां बज रही हैं। ये लोग आतंकियों पर कार्रवाई के सबूत मांग रहे हैं। सेना का मनोबल गिराया जा रहा है। विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं।

 

‘नई नीति और नई रीति वाला हिन्दुस्तान
नया हिंदुस्तान नई नीति, नई रीति पर आगे बढ़ रहा है। अब भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर चुप नहीं बैठता। यह नई नीति और नई रीति वाला नया हिन्दुस्तान है, जो वीर जवानों की शहादत का हिसाब चुन-चुन कर लेता है। पीएम ने कहा कि इस्लामिक देशों की कॉन्फ्रेंस में भारत को सम्मान के साथ बुलाया और हमारी बात सुनी गई।

 

‘मेरे कहने पर सऊदी ने छोड़े 850 कैदी’
सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस भारत आए। भोजन के वक्त हम बात कर रहे थे। मैंने उन्हें कहा कि देश तेजी से तरक्की कर रहा है, लोगों के मन में उसी तरह से नई इच्छाएं जगती हैं। मेरे निवेदन पर हज का कोटा बढ़ाकर 2 लाख किया गया। मेरे कहने पर सऊदी अरब के क्रउन प्रिंस ने वहां की जेल में बंद 850 भारतीय कैदियों को छोड़ा। मैं इसके लिए सऊदी को धन्यवाद देता हूं।

 

‘देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाना है’
केंद्र सरकार ने 50 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपये के मुफ्त इलाज की योजना से जोड़ा है। हमारी उपलब्धियां तभी संभव हुई हैं क्योंकि आपने मजबूत सरकार चुनी है। देश के वंचित, शोषित और मध्यम वर्ग के हित में जितने भी फैसले लिए जाने हैं, वो डंके की चोट पर लिए जा रहे हैं और आगे भी लिए जाएंगे। पहले पांच साल में हमने मजबूत नींव बनाई। अब इस पर भव्य इमारत बनाने का समय है।

 

‘महामिलावट की सरकार से भला नहीं’
पिछले पांच साल में जितने काम हुए हैं, यदि देश में महामिलावट वाली सरकार होती तो ये सब काम न हो पाते। अटल जी पीएम थे तो उन्होंने बिहार के लिए कई योजनाएं शुरू कीं। लेकिन कांग्रेस सरकार में सब काम रोक दिए गए। 2014 में हमने इन कामों को फिर से शुरू किया। महामिलावट के घटक सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए जीते हैं।

 

‘मुझे हटाने की साजिश रच रहा विपक्ष’
वे कहते हैं, आओ मिलकर मोदी को खत्म करें। हम कहते हैं आओ मिलकर आतंकवाद को खत्म करें। उनकी प्राथमिकता है मोदी को खत्म करो, मेरी प्राथमिकता है गरीबी को खत्म करो। मैं देश के लिए रास्ते बना रहा हूं, वे लोग मुझे ही रास्ते से हटाने की साजिश रच रहे हैं। देश मन बना चुका है कि इन्हें फिर से सजा देंगे।

 

‘निंदा प्रस्ताव लाने वाली 21 पार्टियों को देश माफ नहीं करेगा’
जब हमारे देश की सेना आतंक को कुचलने में जुटी है, ऐसे समय में देश के भीतर कुछ लोग ऐसे काम कर रहे हैं, जिससे दुश्मनों के चेहरे खिल रहे हैं। जब आतंक की फैक्ट्री के खिलाफ एक सुर में बात करने की जरूरत थी, तो उस समय दिल्ली में 21 पार्टियां एनडीए के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाई थी। देश का कोई भी व्यक्ति उन्हें माफ नहीं करेगा।

 

‘बिना नाम लिए राजद सुप्रीमो लालू पर हमला’
चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, यह बिहार के लोग बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। अब बिचौलिए से मुक्त करने वाली योजना एनडीए सरकार ने आपके चौकीदार ने शुरू की है। देश के अंदर और बाहर दोनों तरफ इस चौकीदार की नजर चोरों पर है। गरीब और मध्यम वर्ग की कमाई खत्म कर, जो अपनी दुकान चला रहे थे, अब चौकीदार से परेशान हैं। सुरक्षा चाहे गरीब की हो या सीमा की। सुरक्षा के लिए हमारा गठबंधन दीवार बनकर खड़ा है।

 

बिहार के विकास पर सीएम नीतीश की प्रशंसा
नीतीश कुमार कर्मठ मुख्यमंत्री हैं। गांव और शहरों की सड़कें बनी है। उन्होंने विकास से बिहार को नई दिशा दी है। यहां के नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण हुआ है। नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत बिहार के महापुरुषों-क्रांतिकारियों को नमन करते हुए और पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए की थी, जबकि अपने भाषण का अंत लोगों का आभार देते हुए किया। उन्होंने अंत में कहा कि पटना के इस ऐतिहासिक गांधी मैदान से आप सभी के साथ कुछ पल साझा करने का सौभाग्य मुझे और मेरे सारे साथियों को फिर से मिला, इसके लिए सभी का आभार।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING