विश्वकप 2019:बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, अंकतालिका में हुआ बड़ा उलटफेर

  • Author : TVL Team
  • 03 July,2019
  • 331 Views
विश्वकप 2019:बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, अंकतालिका में हुआ बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली:वर्ल्ड कप 2019 में मंगलवार को भारत और बांग्लादेश के बीच 40वां मुकाबला खेला गया। बर्मिघम के एजबेस्टन में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 28 रन से हराया। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में एक और जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। मौजूदा विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है टीम इंडिया। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया की अंकतालिका में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं अंकतालिका पर।

 

अंक तालिका में पहले स्थान की बात करें तो आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी है। टीम आठ मुकाबले खेलने के बाद सात जीत और एक हार के साथ अभी 14 अंकों और एक की रन रेट के साथ पहले पायदान पर है।

 

 

अंक तालिका में दूसरे स्थान पर लंबी छलांग लगाते हुए अब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया है। जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम ने आठ मैचों में से छह में जीत दर्ज की है, एक में हार और उसका एक मैच बेनतीजा रहा। विराट बरिगेड अब 13 अंकों और +0.811 की शानदार रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है।

 

 

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। कीवी टीम अपने खेले गए सात मैचों में पांच में जीत, दो हार और एक मैच बेनतीजा रहने के बाद 11 अंकों के साथ 0.572 की रन रेट से तीसरे स्थान पर मौजूद है।

 

वहीं, वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है हालांकि वो अभी भी चौथे स्थान पर काबिज है। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है और तीन में हार। वो 10 अंकों और एक की रन रेट के साथ टॉप 4 में बनी हुई है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे हर हाल में न्यूजीलैंड को हराना होगा।

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING