loading...

शहीदों के परिवार को 110 करोड़ रुपये देगा ये शख्स, प्रधानमंत्री मोदी से मांगा मिलने का समय

  • 03 March,2019
  • 101 Views
शहीदों के परिवार को 110 करोड़ रुपये देगा ये शख्स, प्रधानमंत्री मोदी से मांगा मिलने का समय

नई दिल्ली:पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए देशभर से लोग सामने आ रहे हैं। कोटा के रहने वाले एक शख्स ने भी शहीदों के परिवार के लिए 110 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की पेशकश की है। यह राशि वह प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजेंगे।

इस शख्स का नाम है मुर्तजा अली, जो फिलहाल मुंबई में बतौर वैज्ञानिक काम कर रहे हैं। मुर्तजा ने शहीदों के परिवार की मदद के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय में बाकायदा ईमेल करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें दो-तीन दिन में प्रधानमंत्री के साथ बैठक करने का जवाब भेजा है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुर्तजा प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उन्हें 110 करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे। इसके लिए उन्होंने सारी कागजी कार्रवाई भी कर रखी है। उन्होंने 25 फरवरी को प्रधानमंत्री कार्यालय को ईमेल भेजकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का समय मांगा था। इसके बाद एक मार्च को जवाब आया कि दो से तीन दिन में उन्हें मिलने का समय बता दिया जाएगा।

 

मुर्तजा जन्म से ही नेत्रहीन हैं। उन्होंने कोटा के कॉमर्स कॉलेज से स्नातक (ग्रेजुएशन) किया है। उनका ऑटोमोबाइल का पुश्तैनी बिजनेस है।

 

मुर्तजा एक जाने-माने वैज्ञानिक हैं। वह फ्यूल बर्न रेडिएशन टेक्नोलॉजी के जरिए जीपीएस, कैमरा या अन्य किसी उपकरण के बगैर ही किसी भी वाहन को ट्रेस किए जाने का आविष्कार कर चुके हैं।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING