loading...

शिमला, मनाली में फिर होगी बर्फबारी, पर्यटकों को दी गई ये चेतावनी

  • 01 March,2019
  • 74 Views
शिमला, मनाली में फिर होगी बर्फबारी, पर्यटकों को दी गई ये चेतावनी

नई दिल्ली:(शिमला) – मौसम विभाग ने शुक्रवार को अगले दो दिनों में राज्य में भारी बारिश व बर्फबारी का अनुमान जताया जताई है। सरकार ने पर्यटकों से ऊंची पहाड़ियों की तरफ नहीं जाने की चेतावनी दी है। अत्यधिक बारिश व बर्फबारी से सड़कों के टूटने की संभावना बनी रहती है। मोटरचालकों से दूर-दराज के क्षेत्रों में जाने में सतर्कता बरतने को कहा गया है, ऐसा सड़कों के धसने व भूस्खलन की संभावना की वजह से किया गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 2-3 मार्च को अत्यधिक बारिश व बर्फबारी की आशंका है। इसके बाद मौसम शुष्क रहेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटक रिसॉर्ट शिमला, कुफरी, नारकंडा, कल्पा, मनाली और डलहौजी में अत्यधिक बर्फबारी की संभावना है। शिमला में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि मनाली में 3.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

लाहौल व स्पीति जिले का केलोंग राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस रहा। किन्नौर जिले कल्पा में तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, जबकि डलहौजी में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे व धर्मशाला में 4.6 डिग्री रहा।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING