संतकबीरनगर के खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने शराब तस्करी के मुख्य सरगना की शिनाख्त कर लिया है..

  • Author : Ashok Chaudhary
  • 14 June,2019
  • 104 Views
संतकबीरनगर के खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने शराब तस्करी के मुख्य सरगना की शिनाख्त कर लिया है..

संतकबीरनगर: खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने शराब तस्करी के मुख्य सरगना की शिनाख्त कर लिया है। हर महीने करोडों रुपए कीमत की हरियाणा निर्मित शराब की बिहार प्रांत में तस्करी होती है। नौ जून को शराब के साथ पुलिस की गिरफ्त में पहुंचे आरोपितों से सरगना की पहचान हुई। पुलिस के अनुसार अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त मुख्य कारोबारी भी हरियाणा का ही रहने वाला है। जिसके विरुद्ध शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने तैयारी शुरूकर दिया है।

 

कोतवाल श्रीप्रकाश यादव को नौ जून दोपहर में एक ट्रक में हरियाणा निर्मित अवैध शराब तस्करी होने की सूचना मिली। जिसके बाद उन्होंने खलीलाबाद नेशनल हाइवे पर पुलिस टीम के साथ पेट्रोलिंग शुरूकर दिया। कुछ समय बीतने के बाद संदिग्ध ट्रक एक ढाबे पर दिखाई दिया। पुलिस जवानों ने ट्रक चालक व खलासी को ट्रक समेत कब्जे में लेकर औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौकी पर लाया। जहां पर मजदूरों को बुलाकर ट्रक को खाली किया गया।

जिसके अंदर पुलिस को लगभग 290 पेटी कीमत लगभग 25 लाख रुपए हरियाणा निर्मित शराब बरामद हुआ। जिसे बिहार प्रांत ले जाया जा रहा था। जिसके बाद से ही पुलिस पकड़े गए चालक और खलासी से पूछताछ शुरू कर दिया। कोतवाल श्रीप्रकाश यादव ने बताया कि हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही शराब के साथ पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ के दौरान शराब कारोबारी के मुख्य सरगना की पहचान दर्शन सिंह निवासी निदाना थाना लखनमाजरा जनपद रोहतक हरियाणा के रूप में हुई है।

 

 

नेशनल हाइवे से लंबे पैमाने पर होता है कारोबार
खलीलाबाद के नेशनल हाइवे से हर महीने करोडों रुपए शराब का कारोबार होता है। हरियाणा से लोड होकर ज्यादातर गाडियां इसी रास्ते से गुजरती हैं। पूर्व की पकड़ी गई गाडियों से भी बिहार में शराब तस्करी किए जाने का खुलासा हुआ है। कुछ मामलों में सूचना मिलने के बाद पुलिस व आबकारी टीमों ने जब छापेमारी किया तो अवैध शराब बरामद हुआ। जिसके बाद संयुक्त टीम ने आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई किया।

कई लाख रुपए कीमत की बरामद हो चुकी है हरियाणा निर्मित शराब
– 15 नवंबर वर्ष 2018 को एक ट्रक से 445 पेटी कीमत लगभग 35 लाख रुपए की हरियाणा निर्मित शराब बरामद हुआ
-14 दिसंबर वर्ष 2018 को एक पिकअप से 106 पेटी कीमत लगभग दस लाख रुपए हरियाणा निर्मित शराब पकड़ाया
-16 दिसंबर वर्ष 2018 को एक चार पहिया वाहन से नौ गत्ता कीमत लगभग 52 हजार रुपए हरियाणा निर्मित शराब की बरामदगी हुई
– नौ जून को एक चावल लदे ट्रक से 290 पेटी कीमत लगभग 25 लाख रुपए हरियाणा निर्मित शराब की हुई बरामदगी

 

हरियाणा निर्मित शराब तस्करी के मुख्य सरगना दर्शन सिंह निवासी निदाना थाना लखनमाजरा जनपद रोहतक हरियाणा का नाम प्रकाश में आया है। पकड़े गए आरोपितों से मिले साक्ष्यों की जांच पड़ताल किया जा रहा है। साक्ष्यों की पुष्टि होने के बाद उसे गिरफ्तारकर जेल भेजा जाएगा।
श्रीप्रकाश यादव कोतवाल खलीलाबाद

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING