सैम पित्रोदा ने बयान पर मांगी माफी, सफाई दी- हिंदी नहीं आने के कारण हो गई गड़बड़

  • 10 May,2019
  • 103 Views
सैम पित्रोदा ने बयान पर मांगी माफी, सफाई दी- हिंदी नहीं आने के कारण हो गई गड़बड़

नई दिल्ली: सन 1984 के सिख दंगों (Sikh Riots) को लेकर कांग्रेस (Congress) के नेता सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के बयान पर बवाल मचने के बाद उन्होंने माफी मांग ली है. पित्रोदा ने कहा है कि उनकी हिंदी खराब है. उन्होंने सफाई दी है कि वे ‘जो हुआ वह बुरा हुआ’ कहना चाहते थे. ‘बुरा हुआ’ का वे दिमाग में अनुवाद नहीं कर पाए. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया.

 

सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) ने कहा कि बीजेपी (BJP) सरकार ने क्या किया और क्या दिया? इस मुद्दे पर चर्चा करने को अन्य कई मुद्दे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें खेद है कि उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया गया. पित्रोदा ने कहा कि ‘मैं माफी मांगता हूं. इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया.’ पित्रोदा के सफाई देने से पहले कांग्रेस (Congress) ने भी अपनी ओर से इस मुद्दे पर सफाई दे दी है.

 

सन 1984 के सिख दंगों को लेकर कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं. बीजेपी ने गुरुवार को सैम पित्रोदा पर उनकी 1984 के सिख विरोधी दंगों पर कथित टिप्पणियों को लेकर निशाना साधा और माफी मांगने के लिए कहा. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक बयान में पित्रोदा ने कहा, ‘मैं इसके बारे में नहीं सोचता, यह भी एक और झूठ है. 1984 की बारे में अब क्या? आपने पिछले 5 साल में क्या किया, 84 में हुआ तो हुआ, आपने क्या किया?’

सिख दंगों पर बयान से बवाल : बीजेपी ने कहा, पित्रोदा को कांग्रेस निकाल बाहर करे; सोनिया और राहुल माफी मांगें

पित्रोदा (Sam Pitroda) के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पित्रोदा की टिप्पणियां “हैरान” करने वाली हैं और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी. जावड़ेकर ने कहा, “उन्होंने (पित्रोदा) कहा कि 1984 में नरसंहार हुआ. तो क्या? देश को यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते.”

 

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING