हरियाणा में BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी भी कांग्रेस जितनी ही भ्रष्ट है

  • 10 May,2019
  • 82 Views
हरियाणा में BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी भी कांग्रेस जितनी ही भ्रष्ट है

नई दिल्ली: कुरुक्षेत्र: लोकसभा चुनावों के अंतिम 2 चरणों में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए राजनीतिक दल कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी का हरियाणा में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से गठबंधन है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में इसी गठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो ने गुरुवार को बीजेपी पर भी कांग्रेस जितनी भ्रस्ट पार्टी होने का आरोप लगाया। उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी और उसके गठबंधन सहयोगियों को समर्थन देने की अपील की।

 

मायावती ने बसपा और उसकी सहयोगी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की संयुक्त रैली में दावा किया कि कांग्रेस और भाजपा दलितों के समर्थन से सत्ता में आईं, ‘लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया। हमें उन्हें दोबारा सत्ता में नहीं आने देना चाहिए।’ बसपा ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से शशि सैनी को उम्मीदवार बनाया है। मायावती ने कहा कि कांशीराम दलितों की बदहाली को समझते थे और उन्होंने उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने और एकता के लिये देशभर में आंदोलन चलाया, इसके बाद उन्होंने बसपा की स्थापना की।

 

मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने दशकों तक देश पर शासन किया, लेकिन गरीबी मिटाने में नाकाम रही। बसपा प्रमुख ने कहा, ‘कांग्रेस के नक्शेकदम पर चलते हुए भाजपा ने भी उद्योगपतियों और अमीरों का हित देखा। पांच साल के अपने पूरे कार्यकाल में भाजपा जुमलेबाजी में व्यस्त रही, लेकिन यह काम नहीं आने वाला। भाजपा अपनी नाकामियों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठा रही है।’ हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING