बलरामपुर: पीड़िता को नहीं मिल रहा है सरकारी योजनाओं का लाभ ग्राम विकास अधिकारी कर रहे अनदेखी,

  • Line : kapil patel
  • 21 July,2019
  • 85 Views
बलरामपुर: पीड़िता को नहीं मिल रहा है सरकारी योजनाओं का लाभ ग्राम विकास अधिकारी कर रहे अनदेखी,

उतरौला (बलरामपुर): बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील अंतर्गत विकास खण्ड रेहरा बाजार के ग्राम सभा सोनापार का ताजा मामला प्रकाश में आया है।जिसमें तीसरी बार शिकायत करने पर पात्र को अपात्र दिखा कर ग्राम विकास अधिकारी द्वारा रिपोर्ट लगा दी गयी।

 

 

बताते चले कि बलरामपुर जनपद के तहसील उतरौला अन्तर्गत ग्राम सोनापार में पंचायत सचिव के द्वारा आवास चयन में मनमानी करने की शिकायत प्रार्थिनी पूजा शुक्ला पत्नी जय प्रकाश शुक्ला निवासी सोनापार ने मुख्यमंत्री से की थी।जिसमे पूजा शुक्ला ने बताया है कि मेरे पास रहने के लिए घर नही है।

 

 

जिसके लिए मैने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी।जिसमे ग्राम पंचायत सचिव ने पहले अपात्र दिखाया था।दोबारा प्रार्थिनी द्वारा शिकायत करने पर पंचायत सचिव ने अपने रिपोर्ट में पात्र दिखाते हुए कहा कि अभी सरकार के पास बजट नही है। बजट आने पर पात्रता की सूची में शिकायत कर्ता का नाम शामिल किया जाएगा।

 

 

प्रार्थिनी पूजा शुक्ला ने बताया कि पंचायत सचिव द्वारा पात्रता सूची में नाम शामिल करने के लिए पैसे की मांग जा रही थी।लेकिन पैसा न दे पाने के कारण मुझे अपात्र घोषित कर दिया गया था।जबकि पुनः मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करने पर अपात्र करने से इनकार कर दिया गया।वही तीसरी बार मुख्यमंत्री पोर्टल पर पुनः शिकायत करने पर ग्राम पंचायत सचिव ने फिर अपात्र करार दिया है।

 

 

शिकायत कर्ता ने बताया कि पंचायत सचिव मेरे पति जय प्रकाश शुक्ल को धमकी दे रहे है कि तुम जगह-जगह शिकायत करते हो अब तुम्हे कोई भी सरकारी योजना का लाभ नही मिलेगा तुम्हे जहाँ शिकायत करनी है कर सकते हो।वही उक्त समस्या को लेकर जब ग्राम विकास अधिकारी महादेव पाण्डेय से जानकारी करना चाहा तो उनका मोबाइल नॉट रिचेबिल पाया गया।

 

 

 

रिपोर्ट:- अजय शर्मा

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING