loading...

बिहार: ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के खिलाफ अदालत ने अनुपम खेर और 13 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

  • 08 January,2019
  • 112 Views
बिहार: ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के खिलाफ अदालत ने अनुपम खेर और 13 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर की एक स्थानीय अदालत ने फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टे’ (The Accidental Prime Minister’) के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा द्वारा दायर याचिका के संबंध में अनुपम खेर और 13 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया| प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर केंद्रित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (The Accidental Prime Minister’) को लेकर मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने अनुपम खेर व अक्षय खन्ना समेत 14 आरोपियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

 

 

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’  11 जनवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म पर रोक के लिए मुजफ्फरपुर में एसडीजेएम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। मंगलवार को मुजफ्फरपुर की खंड न्यायिक दंडाधिकारी सबा आलम की अदालत में सुनवाई हुई। याचिका दायर करनेवाले वकील सुधीर कुमार ओझा ने अनुपम खेर(फिल्म में डॉ. मनमोहन सिंह), अक्षय खन्ना(फिल्म में संजय बारू), निर्माता हंसल मेहता, निर्देशक विजय, अभिनेत्री अहाना कुमारी, सुजैन, राम अवतार भारद्वाज, दिव्या सेठ, अर्जुन माथुर समेत 14 लोगों पर केस दायर किया था।

 

 

अधिवक्ता ने बताया कि सभी 14 आरोपितों पर आपराधिक मुदकमा चलाए जाने को लेकर उनकी याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई और कोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

 

 

अधिवक्ता सुधीर कुमार ने बताया कि भावनाएं भड़काने के लिए आईपीसी की धारा 295, हिंसा भड़काने या आंदोलन भड़कने की आशंका को लेकर 153 व 153-ए के तहत, अपमानित करने के लिए धारा 504 व 506 के तहत और सारे लोगों द्वारा मिलकर साजिश करने के लिए 120 बी/34 के तहत आरोप लगाते हुए याचिका दायर की गई थी।

 

 

अधिवक्ता का आरोप था कि फिल्म में कई जीवित और मृत लोगों व नेताओं का सजीव चित्रण किया है, लेकिन किसी से भी अनुमति नहीं ली गई है। फिल्म रिलीज होगी तो पूरे देश-विदेश के लोग देखेंगे और ऐसे में देश की छवि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब होगी।

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING