आजम के बचाव में बिहार के पूर्व CM जीतन मांझी बोले: जब भाई-बहन और बेटा-माँ ‘किस’ करते हैं, तो क्या……

  • Line : kapil patel
  • 28 July,2019
  • 170 Views
आजम के बचाव में बिहार के पूर्व CM जीतन मांझी बोले: जब भाई-बहन और बेटा-माँ  ‘किस’ करते हैं, तो क्या……

पटना:  लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी पर आजम खान के विवादित बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है| हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बयान का बचाव करते हुए महिलाओं को लेकर एक शर्मानाक टिप्पणी की है। जीतनराम मांझी ने कहा कि, जब भाई-बहन मिलते हैं और वो किस करते हैं , तो क्या यह सेक्स के बराबर है…?

 

 

उन्होंने कहा कि  माँ-बेटे को चूमती है, बेटा-माँ को चूमता है,तो क्या यह सेक्स है….? आजम खान की टिप्पणी (भाजपा की रमा देवी पर) को गलत व्याख्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि मेरा कहने का मतलब यह है कि आजम खान ने इसी लहजे में बोला है , इसका मतलब दूसरा निकल रहा है| इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए लेकिन इस्तीफा नहीं देना चाहिए.

 

 

 

 

 

 

बता दें कि लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान आजम खान ने कहा कि आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं की मेरा मन करता है की आप की आँखों में आँखें डाले रहूं’. दरअसल, रमा देवी ने आजम से उनकी ओर देखकर बोलने को कहा था। इस पर आजम ने यह बात कह दी।

 

 

आजम के इस बयान पर स्पीकर रमा देवी ने भी आपत्ति जताई और भाजपा सांसदों ने भी.आजम खान कि इस टिप्पणी के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने समाजवादी पार्टी के सांसद से फौरन माफी मांगने को कहा। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अपनी इस टिप्पणी के लिए आजम खान माफी मांगे।

 

 

हालांकि, आजम खान ने विवाद को तूल पकड़ता देख सफाई दी और कहा कि मैंने यह कहा था कि आप मेरी प्यारी बहन हो। उन्होंने कहा कि अगर मैनें असंसदीय बात बोली हो तो इस्तीफा देने को तैयार हूं। उसके बाद आजम खान सदन से वॉक आउट कर गए।

 

 

वहीं, सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव अपने सांसद आजम खान के बचाव में उतरे। अखिलेश ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आजम खान ने कुछ आपत्तिजनक कहा। चेयर (आसन) के बारे में बात नहीं की गई है। अखिलेश यहीं नहीं रुके, उन्होंने भाजपा सांसदों को ‘बदतमीज’ कहते हुए पूछा कि भाजपा सांसद उंगली उठाने वाले कौन होते हैं।

 

 

 

लोकसभा स्पीकर की आजम को नसीहत

जबकि, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सदन में मर्यादित होकर अपनी बातें रखे। गलत शब्द बोलने से सदन की मर्यादा घटती है। उधर, खुद रमा देवी ने आजंम खान अमर्यादित टिप्पणी पर आपत्ति जताई और मांफी मांगने को कहा।

 

 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आजम की विवादित टिप्पणी हटाने की मांग पर कहा- आप सभी के लिए यह कह देना काफी आसान है कि इसे हटाएं, उसे हटाएं। लेकिन, हमें इन चीजों को हटाने की जरुरत पड़ती है? एक बार जब टिप्पणी कर दी जाती है तो यह पहले ही सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच आ जाती है। इसलिए, संसद की गरिमा की ध्यान में रखकर हमें भाषा बोलनी चाहिए।

 

 

 

LS स्पीकर के साथ नेताओं की बैठक में लिया गया फैसला: आजम खान को अपनी टिप्पणी पर मांगनी होगी माँफी, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

 

लोकसभा में सपा  सांसद आजम खान द्वारा भाजपा सांसद रमा देवी की टिप्पणी को लेकर हंगामा जारी रहा. लोकसभा में BJp सांसद और स्पीकर के आसन पर बैठीं  रमा देवी पर ‘अशोभनीय भाषा’  करने के मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान सोमवार यानी 29 जुलाई को यदि सदन में माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

 

इससे पहले लोकसभा में गुरुवार को आजम खान द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, मैं सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाऊंगा और फिर इस मुद्दे पर फैसला लूंगा.   स्पीकर बिरला के चैंबर में नेताओं की बैठक के बाद, तय हुआ कि विपक्षी नेता और लोकसभा अध्यक्ष इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि सपा सांसद आजम खान को भाजपा सांसद रमा देवी पर अपनी टिप्पणी के लिए सदन में माफी मांगनी होगी। अगर आज़म खान ने माफी नहीं मांगी तो स्पीकर कार्रवाई करेंगे।

 

 

वहीं भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आजम खान को रमा देवी पर की गई टिप्पणी के लिए कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, कि- आज़म खान द्वारा बार बार दिए गए ऐसे बयान यह साबित करते हैं की वह मानसिक विकृति से ग्रस्त हैं. कल संसद में महिला सभापति को सम्भोधित करते हुए दिया गया उनका ब्यान बदसलूकी की सारी हदें पार कर गया. संसदीय मर्यादा का तकाज़ा है की आज़म खान को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये.

 

 

 

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING