ज़ोया अख्तर अनाउंस करेंगी क्रिटिक्स गिल्ड अवार्ड्स

  • 03 April,2019
  • 126 Views
ज़ोया अख्तर अनाउंस करेंगी क्रिटिक्स गिल्ड अवार्ड्स

मुंबई:  फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने अपने पहले क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स की घोषणा कर दी है जो भारतीय सिनेमा की विविधता का जश्न मनाता है|

 

क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स में सफलता के बाद, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड एंड मोशन कंटेंट ग्रुप ने एक बार फिर से क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स पेश करने के लिए हाथ मिलाया है, जो आठ प्रमुख भाषाओं में फिल्म निर्माण के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के बाद एकमात्र खिताब है।

 

यह पुरस्कार हिंदी, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म को दिया जाएगा।

एफसीजी की चेयरपर्सन अनुपमा चोपड़ा ने कहा – “एफसीजी भारत में फिल्म समीक्षकों का पहला पंजीकृत निकाय है। हम एक पैन- भारतीय, पैन-भाषा, पैन-प्लेटफॉर्म बॉडी हैं। हमारे पास प्रिंट, टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल से आलोचक हैं और हमारी राय अकेले ट्विटर पर 32 लाख सहित लाखों लोगों तक पहुँचती है! भारतीय सिनेमा में बेहतरीन प्रतिभाओं को सम्मानित करने और जश्न मनाने के लिए पहले क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी महसूस हो रही है। हमें उम्मीद है कि ये पुरस्कार देश में फिल्मों के मानकों को स्थापित करने और बढ़ाने में योगदान करेंगे। ”

 

दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड एंड मोशन कंटेंट ग्रुप ने अपनी तरह के क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स में से एक की घोषणा करने के लिए सहयोग किया था। देश के सभी हिस्सों से आने वाली प्रविष्टियों के साथ, एक पैनल बनाया गया था जिसमें भारत के शीर्ष फिल्म आलोचकों ने पहले नामांकित लोगों को शॉर्टलिस्ट किया था। जिसके बाद, गिल्ड ने सम्पूर्ण रूप से वोट दिया और पूरे देश में उद्योग के बढ़ते विकास को स्वीकार करने और उसकी सराहना करने के उद्देश्य से देश भर की सर्वश्रेष्ठ शार्ट फिल्मों को सम्मानित किया।

 

 

जबकि शार्ट फिल्म पुरस्कार फिल्म निर्माताओं द्वारा प्रविष्टियों के आधार पर तय किए गए थे, लेकिन क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स 2018 से नाटकीय रिलीज के आधार पर नामांकित और विजेताओं के बारे में फैसला करेंगे। पूरे भारत के विश्वसनीय फिल्म आलोचकों की भागीदारी के साथ, क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स का उद्देश्य लोकप्रियता के विपरीत केवल फिल्म निर्माण की कला पर आधारित फिल्मों को सम्मानित करना है।

 

मोशन कंटेंट ग्रुप इंडिया के बिजनेस हेड सुदीप सान्याल ने कहा, – “विश्वसनीय और प्रीमियम कंटेंट देने के हमारे वादे के साथ, क्रिटिक्स चॉइस फ़ीचर फिल्म्स अवार्ड्स उसी दिशा में एक पहल है। हमारा मानना है कि आने वाले वर्षों में CCFA एक बेंचमार्क स्थापित कर सकता है, जिसके द्वारा गुणवत्तापूर्ण फिल्मों को पहचाना जाएगा और उन्हें अपने हक के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। मोशन कंटेंट ग्रुप, वास्तव में उत्साहित है और इस तरह के प्रकाशकों के साथ भागीदारी कर के खुश है और CCFA 2019 के साथ लाइव जाने के लिए  तैयार है।

 

विस्तारा मीडिया कैपिटल के सीईओ अभयानंद सिंह ने इस सहयोग के बारे में कहा,- “हमें इस तरह के अनोखे अवार्ड प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ने पर गर्व है जो विश्व स्तर पर कुछ प्रतिष्ठित अवार्ड्स के अनुरूप है। यह सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को सम्मानित करने वाला एक विश्वसनीय पुरस्कार शो है जिसका लंबे समय से भारत में इंतेज़ार था।”

 

क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स के नामांकन अप्रैल 2019 के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे, जबकि यह समारोह 21 अप्रैल को होगा।

 

 

 

Author : Ankit Gupta

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING