loading...

फिल्म ‘नोटबुक’ के लिए एक​ ​अनोखे​ प्रकार का फ्लोटिंग सेट ​बनाया गया

  • 09 March,2019
  • 261 Views
फिल्म ‘नोटबुक’ के लिए एक​ ​अनोखे​ प्रकार का फ्लोटिंग सेट ​बनाया गया

मुंबई: फिल्म ‘नोटबुक’ (NoteBook)  के लिए एक अनोखे प्रकार का फ्लोटिंग सेट बनाया गया। जहीर इकबाल (Zaheer Iqbal) और प्रनूतन (Pranutan Bahl ) अभिनीत तथा नितिन कक्कड़ (Nitin Kakkar) निर्देशित फिल्म नोटबुक के लिए के निर्माताओं ने  एक अनूठा फ्लोटिंग सेट बनाया था जो  अपने आप में भी अनोखा था । फिल्म में 2007 के दौरान की कहानी को दिखाया गया है, और फिल्म में एक झील के बीच पानी में  एक स्कूल पर कहानी केंद्रित है,  इसीलिए निर्माताओं ने एक सेट बनाया, जो पानी के बीच खड़ा था।

 

 

दिलचस्प बात यह है कि इसे बनाने में 30 दिन का समय लगा और 80 क्रू सदस्यों ने हर दिन चौबीसों घंटे काम किया। इस असाधारण सेट को दो युवा लड़कियों उर्वी अशर और शिप्रा रावल द्वारा डिजाइन किया गया है , उन्होंने फिल्म नोटबुक के सेट के लिए  बतौर आर्ट डिजाइनरों के रूप में काम किया।

 

 

इस फ्लोटिंग सेट के बारे में बात करते हुए, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक नितिन कक्कड़ ने कहा, “यह पहली बार है की जब मैंने एक वास्तविक स्थान पर बनाए गए सेट पर शूटिंग की है।आर्ट डिजाइनर उर्वी और शिप्रा के काम बहुत सराहनिय , लगा नहीं था की सेट कभी इतना अच्छा होगा। इस तरह का सेट बनाना बहुत मुश्किल था क्योंकि यह तैर रहा था, लेकिन यह 30 दिनों के लिए हमारा घर बन गया था। जिस दिन सेट पर काम पूरा हुआ , और सेट  निकाला जाना था तो मेरा दिल भर आया था।  इस सेट से बहुत से यादें जुड़ हुई  थी , अब मैं इन यादों को जीवन भर संजोऊंगा।

 

 

इससे पहले, नवोदित कलाकार प्रणुतन और ज़हीर इकबाल पर फिल्माए गए नोटबुक के पहले गीत “नहीं लगदा” को 7 मिलियन बार देखा गया था। सिर्फ आम लोगों को ही नहीं बल्कि गाने ने सेलेब्स को भी मंत्रमुग्ध कर दिया था। इस गाने में कश्मीर की पृष्ठभूमि में स्थापित अपरंपरागत प्रेम कहानी की झलक ने लाखों दिलों को जीत लिया है।

 

 

इससे पहले, सलमान खान ने एक भव्य लॉन्च में नोटबुक के ट्रेलर रिलीज किया था जिसे जनता जनार्दन द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। कश्मीर की पृष्ठभूमि में स्थापित “नोटबुक” दर्शकों को एक रोमांटिक सफ़र पर ले जाएगी, जिसे देख कर आपके जहन में सवाल उमड़ पड़ेगा कि, क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जिससे आप कभी मिले नहीं है…?

 

 

नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फ़िल्माया गया है, जिसमें दो प्रेमी फिरदौस और कबीर की प्रामाणिक प्रेम कहानी के साथ-साथ बाल कलाकारों की दमदार कास्टिंग देखने मिलेगी जो कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म सलमान खान, मुराद खेतानी और अश्विन वर्दे द्वारा निर्मित है। फ़िल्म “नोटबुक” 29 मार्च, 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

 

 

 

 

 

 

Notebook Trailer…

 


 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING