loading...

VIDEO: सरदार वल्लभभाई पटेल की ”Statue Of Unity” का उद्घाटन 143 वीं जयंती पर किया जाएगा

  • 30 October,2018
  • 196 Views
VIDEO: सरदार वल्लभभाई पटेल की ”Statue Of  Unity” का उद्घाटन 143 वीं जयंती पर किया जाएगा

नई दिल्ली: सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ (Statue of Unity) का 31 अक्टूबर को उनकी जयंती पर उद्घाटन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भव्य तरीके से आयोजित समारोह में इस मूर्ति के उद्घाटन की तैयारी है. अपनी ऊंचाई के कारण यह प्रतिमा अब  दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति बन गई है.

 

 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा, कल एक ऐतिहासिक दिन है जो दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति है, सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा जो भारत को एकजुट करती है, देश को समर्पित होगी। गुजरात के मुख्यमंत्री के समय से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था। उनका सपना सच हो रहा है

 

सरदार वल्लभभाई पटेल की #StatueOfUnity पर लेजर लाइट शो

 देखे वीडियो…

 

 

 

दुनिया में अब दूसरे स्थान पर चीन में स्प्रिंग टेंपल में बुद्ध की मूर्ति है, जिसकी ऊंचाई 153 मीटर है. गुजरात सरकार को उम्मीद है कि इस विशालकाय मूर्ति को देखने के लिए देश ही नहीं विदेशों के पर्यटक भी आएंगे. इस नाते सरकार की ओर से पर्यटकों के ठहने के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है. सरकार आमदनी के लिए टिकट भी लगाएगी. यह प्रतिमा नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध से 3.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. मूर्ति बनाने वाली कंपनी एलएंडटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमण्यन ने कहा, “स्टैच्यू आफ यूनिटी जहां राष्ट्रीय गौरव और एकता की प्रतीक है वहीं यह भारत के इंजीनियरिंग कौशल तथा परियोजना प्रबंधन क्षमताओं का सम्मान भी है.”

 

 देखे वीडियो. 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING