ICSE Board Result 2019: 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

  • Author : Ashok Chaudhary
  • 07 May,2019
  • 159 Views
ICSE Board Result 2019: 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

नई दिल्ली: काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे मंगलवार को घोषित हो गए हैं। आईसीएसई (10वीं) और आईएससी (12वीं) के नतीजे काउंसिल की अधिकारिक वेबसाइट पर बने पोर्टल और एसएमएस के जरिए हासिल किए जा सकते हैं।

 

 

गौरतलब है कि 10वीं में कुल 98.54% छात्र पास हुए हैं जबकि 12वीं में कुल 96.52 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं। इस बार भी लड़कों के मुकाबले लड़कियों ने बाजी मारी है।

 

 

आईसीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले टॉपरों का पहली बार 100 प्रतिशत नंबर आया है। दिल्ली-एनसीआर में नोएडा के श्रीराम मिलेनियम स्कूल की श्रेष्ठा शर्मा थर्ड टॉपर बन गई हैं। वहीं गाजियाबाद की होली चाइल्ड स्कूल की श्रद्धा ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। इंदिरापुरम के मॉडर्न अकादमी स्कूल में साहिल गुप्ता ने 12वीं कक्षा में 94.50 अंक हासिल किए।

 

 

आईसीएसई की बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में राजेंद्र नगर स्थित होली एंजेल पब्लिक स्कूल की छात्रा सुजैन ने स्कूल टॉप किया है। उन्होंने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सुजैन राजेंद्र नगर के नवीन पार्क इलाके में रहती हैं। उनके पिता मोहम्मद शमी बिजनेसमैन हैं और मां रोशनारा गृहणी हैं।

 

 

सुजैन बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती हैं और वह पढ़ाई का तनाव दूर करने के लिए कुछ देर दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर बातचीत किया करती थीं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षकों और अपनी लगातार मेहनत को दिया है।

 

 

काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन के मुख्य कार्यकारी एवं सचिव गैरी एराथून ने बताया कि आईसीएसई (10वीं)और आईएससी (12वीं) के नतीजे मंगलवार दोपहर 3 बजे घोषित हो गए। काउंसिल के तहत आने वाले स्कूल के प्रिंसिपल अपने लॉग इन पासवर्ड से काउंसिल के पोर्टल पर स्कूलों के नतीजे जान सकेंगे।

 

 

वहीं छात्रों के लिए भी काउंसिल की अधिकारिक वेबसाइट www.cisce.org पर नतीजे देखे जा सकेंगे। इसके साथ अगर किसी छात्र को अपने नतीजे एसएमएस के जरिए हासिल करने हैं तो उसके लिए छात्र को अपना सात अंकों का यूनिक आईटी मैसेज में टाइप करके 09248082883 पर भेज सकते हैं। विद्यार्थी 13 मई तक कॉपी री-चेक करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING