loading...

IND vs AUS 4th Test: खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल हुआ खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6/0

  • 06 January,2019
  • 127 Views
IND vs AUS 4th Test: खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल हुआ खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6/0

सिडनी :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार के खेल का पहला सेशन पूरी तरह से बारिश से धुलने के बाद मेजबानों ने भारत से फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में चायकाल के समय बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं| खराब रोशनी के कारण चायकाल के बाद का खेल शुरू नहीं हो सका।

 

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन स्टंप्स तक चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 4* और मार्कस हैरिस 2* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। मेजबान टीम अभी भारत के स्कोर से 316 रन पीछे है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं।

 

इससे पहले भारत के पहली पारी के 622 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर समेटी। इसी के साथ टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 322 रन की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की तरफ से अब तक कुलदीप ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए। इसके अलावारवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने एक सफलता अर्जित की|

 

 

-चाय के समय ऑस्ट्रेलिया बिना नुकसान के 6 रन,

 

-ऑस्ट्रेलिया (4.0 ओवर) उस्मान ख्वाजा 4 (12), मार्कस हैरिस 2 (12) trail by 316 रनों

 

-0.6: M Shami to U Khawaja (4), 4 runs, 4/0

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू..

 

 

10वाँ पतन

104.5: WICKET! J Hazlewood (21) is out, lbw Kuldeep Yadav, 300 all out

ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर सिमटी,  आखिरी विकेट कुलदीप यादव के खाते में गया|कुलदीप के 5 विकेट

 

 

Drinks break here at the SCG. Australia 9 down for 281. 4 for Kuldeep at the moment

 

 

 

-98.1 ओवर के बाद, ऑस्ट्रेलिया 280/9, मिचेल स्टार्क 20 (37 गेंद), जोश हेज़लवुड 10 (23 गेंद)

 

 

-95.0 ओवर के बाद, ऑस्ट्रेलिया 269/9. मिचेल स्टार्क 16 (30 गेंद), जोश हेज़लवुड 3 (11 गेंद)

 

नौवां विकेट

90.5: WICKET! N Lyon (0) is out, lbw Kuldeep Yadav, 258/9

नाथन लियोन के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया का नौवां विकेट गिरा| कुलदीप यादव ने नाथन लियोन को फुलटॉस गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया|

 

 

8वां पतन

89.4: WICKET! P Handscomb (37) is out, b Jasprit Bumrah, 257/8

ऑस्ट्रेलिया को लगा 8वां झटका| बुमराह की एक तेज गति की इनस्विंग ने हैंड्सकोंब के होश उड़ा दिए। भारतीय तेज गेंदबाज ने कंगारू बल्लेबाज को बोल्ड करके मेजबान टीम को आठवां झटका दिया।

 

-87.0 ओवर के बाद, ऑस्ट्रेलिया 246/7. पीटर हैंड्सकॉम्ब 28 (101 गेंद), मिचेल स्टार्क 5 (8 गेंद)

 

 

7वां पतन

84.3: WICKET! P Cummins (25) is out, b Mohammed Shami, 236/7
दूसरे ही ओवर में शमी ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 7वां झटका| लंच के बाद शुरू हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बिगाड़ी। उन्होंने पैट कमिंस (25) को क्लीन बोल्ड किया। कमिंस अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके। इसके बाद पीटर हैंड्सकोंब (37) ने स्टार्क के साथ पारी संभालने की कोशिश की।

 

 

 

8 बजकर 20 मिनट से मैच होगा शुरू.. 

 

-बारिश रुकी, पिच से कवर हटाए गए, कुछ देर में शुरू हो सकता है खेल

 

 

– पहले सेशन का खेल बारिश से धुला, कुछ देर में अंपायर करेंगे मैदान का मुआयना

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट का आज चौथा दिन हैं| भारतीय टीम इस मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच ऐतिहासिक सीरीज जीतने की ओर बढ़ती दिख रही है|

 

तीसरे दिन का खेल

सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट के तीसरे दिन भारत के पहली पारी के 622 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट गंवाने के बाद 236 रन बना लिए थे।  क्रीज पर पैट कमिंस 25* और पीटर हैंड्सकॉम्ब 28* रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ ओपनर बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने सर्वाधिक 79 रन बनाए थे।

 

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने तीन महत्वूपर्ण विकेट लिए हैं जबकि जडेजा को दो और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला है। मेहमान टीम चार मैचों की इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है और उसके पास इतिहास रचने का शानदार मौका है। भारत अगर मैच ड्रॉ भी करा लेता है तो वह सीरीज जीत लेगा जोकि ऑस्ट्रेलिया में 70 साल के बाद उसकी पहली सीरीज जीत होगी।

 

दूसरे दिन का हाल

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा  193 और ऋषभ पंत 159* के रिकॉर्ड शतक और मयंक अग्रवाल 77 व रवींद्र जडेजा (81) की धमाकेदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली पारी 167.2 ओवर में 622/7 के स्कोर पर घोषित की थी। भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत 159* रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से  नाथन लियोन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। जोश हेजलवुड को दो जबकि मिचेल स्टार्क को एक विकेट मिला।

 

जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 24 रन बनाए। मार्कस हैरिस 19* और उस्मान ख्वाजा 5* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। मेजबान टीम अभी भारत के स्कोर से 598 रन पीछे था जबकि उसके सभी विकेट शेष थे।

 

 

पहले दिन का हाल

पहले दिन टीम इंडिया के केवल 4 विकेट गिरे। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 303  रन बना लिए थे । चेतेश्वर पुजारा 130* और हनुमा विहारी (39*) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे ।ऑस्ट्रेलिया की तरफ से से अब तक जोश हेजलवुड ने दो जबकि मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने एक-एक विकेट लिया|

 

दोनों टीम इस प्रकार है:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव।

 

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, नाथन लियोन, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, पीटर हैंड्सकॉम्ब

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING