loading...

आज रात से जेट एयरवेज नही उड़ेगा आकाश में, नही मिली आर्थिक मदद

  • 17 April,2019
  • 80 Views
आज रात से जेट एयरवेज नही उड़ेगा आकाश में, नही मिली आर्थिक मदद

नई दिल्ली: जेट एयरवेज ने आज यानी बुधवार रात से सभी परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला किया है| सभी जेट एयरवेज की उड़ान, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय, तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। आखिरी उड़ान आज रात संचालित होगी| इससे पहले कंपनी के केवल सात विमान ही परिचालन में थे। पैसा न मिलने के कारण यह फैसला लिया है।

 

 

यह फैसला ऋणदाताओं द्वारा जेट के अतिरिक्त धन के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद आया है| ऋणदाताओं ने जेट को 400 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड देने से इनकार कर दिया है|  इसके बाद से ही एयरलाइन के परिचालन बंद होने का खतरा मंडराने लगा है. 25 साल पुरानी इस एयरलाइन कंपनी पर 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है|

 

मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि विमानन कंपनी ने अपने बेड़े में शेष बचे 5 विमानों की उड़ानें जारी रखने के लिए कर्जदाताओं से 400 करोड़ रुपये का तत्काल आपात फंड मांगा था। कर्जदाताओं ने फिलहाल इस पर कोई रुचि नहीं दिखाई और पैेसे देने से साफ इनकार कर दिया। अगर कंपनी बंद होती है तो 20 हजार लोगों की नौकरी चली जाएगी|

 

जेट एयरवेज के पायलट बॉडी नेशनल एविएटर गिल्ड (NAG) के वरिष्ठ कमांडर और उपाध्यक्ष कैप्टन असीम वालियानी ने कहा था कि
पायलटों, इंजीनियरों और प्रबंधकों को पिछले 3 महीनों से वेतन नहीं मिला है, और पिछले 7-8 महीनों से वेतन अनियमित है। उन्होने  कहा था कि सरकार ने हमें एसबीआई के माध्यम से वादा किया था कि वे हस्तक्षेप करेंगे, कि वे 20,000 नौकरियों को बचाने के बारे में गंभीर हैं, और यह कि 1500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे, लेकिन हमने अभी तक एक भी पैसा नहीं देखा है।

 

एसबीआई (SBI)  के साथ बैठक से पहले जेट एयरवेज का पायलट निकाय नेशनल एविएटर गिल्ड टू यूनियन स्टाफ ने कहा था एयरलाइन प्रबंधन और एसबीआई (SBI) के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक है। बैठक के प्रकाश में, सदस्यों ने अपने टीम लीडर्स के माध्यम से अनुरोध किया है कि नो पे नो वर्क के आह्वान को एयरलाइन को जीवित रहने का मौका दिया जाए।

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING