LIVE: भूख हड़ताल पर चंद्रबाबू नायडू, कहा-प्रधानमंत्री देश को कर रहे हैं  विभाजित , लोगों के बीच घृणा अभियान का निर्माण कर रहे हैं

  • 11 February,2019
  • 312 Views
LIVE: भूख हड़ताल पर चंद्रबाबू नायडू, कहा-प्रधानमंत्री देश को कर रहे हैं  विभाजित , लोगों के बीच घृणा अभियान का निर्माण कर रहे हैं

नई दिल्ली : तेदेपा (TDP) प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) ने केन्द्र से राज्य को विशेष दर्जा देने और 2014 में  किए सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली में एक दिवसीय अनशन शुरू किया|

 

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान, पूर्व प्रधानमंत्री तथा कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Dr. Manmohan Singh) , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला पहुंचे|

 

 

Live: 

 

 

 

आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में अपने दिन भर के उपवास पर: वर्तमान प्रधान मंत्री और एनडीए सरकार, वे देश को विभाजित कर रहे हैं। वे लोगों के बीच घृणा अभियान का निर्माण कर रहे हैं। अंतत: वे राजनीतिक लाभ चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता।

 

 

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली आएंगी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात करेंगी.

 

दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, DMK नेता टी. शिवा तथा TMC नेता डेरेक ओ’ब्रायन.

 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता डेरेक ओ’ब्रायन ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल स्थल पर जाकर उन्हें समर्थन दिया, और कहा, “मैं TDP को बधाई देना चाहता हूं… हमने यह लड़ाई चार साल पहले शुरू की थी, लेकिन एक बहुत अहम तारीख थी 20 जुलाई, 2018, जब TDP ‘लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाई’… इससे मोदी डर गए…

 

 

 

डेरेक ओ’ब्रायन ने कहा, “उसके बाद 9 जनवरी, 2019 को SP-BSP एक साथ आ गए… उसके बाद 19 जनवरी को क्या हुआ…? 2019 में BJP खत्म… उस दिन 22 राजनैतिक दलों के वरिष्ठ नेता एक ही मंच पर साथ आ गए… मैं इन तारीखों का ज़िक्र क्यों कर रहा हूं…? क्योंकि उसके बाद BJP को एक नया सहयोगी मिल गया – CBI…”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री तथा कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह.

 

 

 

 

 

दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं। वह किस तरह का पीएम है…? उन्होंने आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए की गई प्रतिबद्धता को पूरा नहीं किया। मोदी, जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं। उसे कोई विश्वसनीयता नहीं बची है।

 

राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदी ने आंध्र प्रदेश से किया वादा पूरा नहीं किया। केवल एक या दो महीने की बात है विपक्षी पार्टी नरेंद्र मोदी को दिखाएगी कि भारत की जनता की भावनाएं क्या हैं। चौकीदार चोर है।

 

 

 

दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

 

 

 

 

 

-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नई दिल्ली में एक दिवसीय धरने पर बैठे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को अपना समर्थन दिया है।

 

 

 

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के सांसदों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया.

 

 

 

 

दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता डॉ फारुक अब्दुल्ला तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मजीद मेमन.

 

 

 

 

लुगूदेशम पार्टी (TDP) के सांसद जयदेव गाला ने आंध्र भवन पर जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान लगाए गए पोस्टरों के बारे में कहा, “हम इससे सहमत नहीं हैं… यह सही नहीं है, और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए… हमारी पार्टी के लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए था…

 

 

 

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा,- यदि प्रधानमंत्री हमारे लोगों पर निजी हमले करते हैं, तो हम उसका जवाब देने को तैयार हैं

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा,-  यदि आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करेंगे, तो हम जानते हैं कि उन्हें कैसे पूरा किया जाए। यह एपी के लोगों के आत्म सम्मान के बारे में है। जब भी हमारे स्वाभिमान पर कोई हमला होता है, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं इस सरकार और विशेष रूप से प्रधान मंत्री को एक व्यक्ति पर हमला करने से रोकने के लिए चेतावनी दे रहा हूं।

 

 

 

 

दिल्ली :  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन में शुरू की एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान कहा, “आज हम केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए यहां आए हैं… कल प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश (गुंटूर) का दौरा किया था, धरने से एक दिन पहले… मैं पूछता हूं, क्या ज़रूरत है…?”

 

 

 

 

 

दिल्ली :  आंध्र प्रदेश के सीएम और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश भवन में भूख हड़ताल शुरू की। नायडू अपने राज्य को विशेष दर्ज की मांग के लिए एक दिन की भूख हड़ताल पर रहेंगे.

 

 

 

 

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू दिल्ली पहुंच गए हैं. भूख हड़ताल पर बैठने से पहले उन्होंने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

 

 

 

 

एन. चंद्रबाबू नायडू 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू दिल्ली कल पहुंचे थे। वह अपने राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर 11 फरवरी को एपी भवन में हड़ताल पर बैठेंगे।

 

 

सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING