ED ने अदालत से कहा- रॉबर्ट वाड्रा जांच में नहीं कर रहे सहयोग, कस्टडी में लेने की ज़रूरत है अब

  • 19 March,2019
  • 70 Views
ED ने अदालत से कहा- रॉबर्ट वाड्रा जांच में नहीं कर रहे सहयोग, कस्टडी में लेने की ज़रूरत है अब

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर अपना जवाब दायर किया| ईडी का कहना है कि,  वे रॉबर्ट वाड्रा की कस्टडी में लेकर करना पूछताछ चाहते हैं क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम सुरक्षा 25 मार्च तक बढ़ा दी गई।

 

 

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में ED ने कहा कि,  रॉबर्ट वाड्रा कई संपत्तियों के लाभार्थी हैं जिन्हें अपराध की आय के माध्यम से हासिल किया गया है। इस संबंध में जांच अभी भी जारी है और एक महत्वपूर्ण चरण में है। सभी आरोपी व्यक्तियों द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों का पता लगाना महत्वपूर्ण है।

 

 

ईडी ने अदालत में कहा कि,  मामला काले धन अधिनियम के तहत अपराधों के कमीशन के आधार पर शुरू किए गए लेनदेन के एक स्वतंत्र सेट पर आधारित है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि याचिकाकर्ता (रॉबर्ट वाड्रा) राजनीतिक छेड़छाड़ में शामिल हो गये है। दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को मनी लाउंड्रिंग मामले की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है। साथ ही अंतरिम जमानत की अवधि 25 मार्च तक बढ़ा दी गई है।

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING