कैंसर से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन, राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दुख जताया

  • Line : kapil patel
  • 17 March,2019
  • 451 Views
कैंसर से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन, राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दुख जताया

नई दिल्ली: कैंसर से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है| भारत के राष्ट्रपति ने घोषणा की कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है| राष्ट्रपति ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर के निधन पर दुख जताया | मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के लिए कल यानी सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल में शोक सभा का आयोजन किया जाएगा।

 

 

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट कर कर लिखा- गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बारे में सुनकर अत्यंत दुख हुआ, जो कि बीमारी और गरिमा के साथ पैदा हुई थी। सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और समर्पण का एक प्रतीक, गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को नहीं भुलाया जाएगा

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर के निधन पर दुख जताया| राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा- गोवा के सीएम श्री मनोहर पर्रिकर जी के निधन की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है, जिन्होंने एक साल से अधिक समय तक बीमारी से जूझते रहे। पार्टी लाइनों में सम्मानित और प्रशंसित, वह गोवा के पसंदीदा बेटों में से एक थे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ट्वीट कर लिखा-  श्री मनोहर पर्रिकर के शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना। मैं उनसे केवल एक बार मिलाली थी, जब उन्होंने दो साल पहले अस्पताल में मेरी मां से मुलाकात की थी। उनकी आत्मा को शांति मिले।

 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर लिखा- लंबे वक्त से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर जी का जाना दुखद! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवार को शक्ति दे। राजनीतिक जीवन में उनका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा। शत् शत् नमन!

 

 

 

 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- बीजेपी को मनोहर पर्रिकर जी के निधन से बहुत बड़ी क्षति हुई है … पार्टी सदस्य होने के अलावा, वह मेरे बहुत करीबी मित्र थे। वह आज मेरे साथ नहीं है और मैं व्यक्तिगत रूप से इससे बहुत पीड़ित हूं। मैं तुरंत गोवा के लिए रवाना हो रहा हूं

 

 

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा-​​वह (गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर) एक अच्छे इंसान थे। उनके निधन से राजनीति में बहुत बड़ा अंतर आ गया|  हमने एक अच्छा राजनीतिज्ञ खो दिया है। उनके निधन से हमें अपार दुःख हुआ है। मैं अपना दुख व्यक्त करता हूं और मैं अपनी पार्टी और अपनी ओर से अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

 

 

पीएम मोदी  ने कहा-​​ मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे। एक सच्चा देशभक्त और असाधारण प्रशासक, वह सभी की प्रशंसा करता था। राष्ट्र के प्रति उनकी त्रुटिहीन सेवा को पीढ़ियों द्वारा याद किया जाएगा। उनके निधन से गहरा दुख हुआ। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना|

 

पीएम नरेंद्र मोदी  ने कहा-​​मनोहर पर्रिकर आधुनिक गोवा के निर्माता थे। अपने मिलनसार व्यक्तित्व और सुलभ स्वभाव की बदौलत वे वर्षों तक राज्य के पसंदीदा नेता बने रहे। उनकी जन-समर्थक नीतियों ने गोवा की प्रगति को उल्लेखनीय ऊंचाइयों को सुनिश्चित किया।

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-भारत हमारे रक्षा मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के लिए मनोहर पर्रिकर का सदा आभारी रहेगा। जब वह आरएम थे, भारत ने कई फैसलों को देखा, जिसमें भारत की सुरक्षा क्षमताओं को बढ़ाया गया, स्वदेशी रक्षा उत्पादन को बढ़ावा दिया और पूर्व सैनिकों के जीवन को बेहतर बनाया

 

 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ट्वीट कर लिखा- मनोहर पर्रिकर जी का निधन बेहद दर्दनाक है। उसमें, राष्ट्र ने एक सच्चे देशभक्त को खो दिया है, जिसने निस्वार्थ रूप से अपना पूरा जीवन देश और विचारधारा को समर्पित कर दिया है। पर्रिकर जी की अपने लोगों और कर्तव्यों के प्रति प्रतिबद्धता अनुकरणीय थी।

 

अमित शाह ने कहा- पर्रिकर जी ने पूरे राष्ट्र को दिखाया है कि किस तरह एक बीजेपी कर्यकारता अपने सबसे कठिन समय के दौरान भी राष्ट्र प्रथम, पार्टी नेक्स्ट और सेल्फ लास्ट के दर्शन के लिए प्रतिबद्ध है। उन्हें भारत के रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में उनके योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

 

अमित शाह ने कहा- संपूर्ण भाजपा पर्रिकर जी के परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है। मैं लाखों भाजपा कार्याकारों के साथ और महत्वपूर्ण रूप से गोवा के लोगों के साथ, जो उनके परिवार थे, अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। भगवान इस दुखद नुकसान का सामना करने के लिए शोक संतप्त परिवार को शक्ति दे। शांति शांति शांति।

 

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के आवास के बाहर का दृश्य।

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING