प्लॉट आवंटन मामला: पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे CBI कोर्ट, अगली सुनवाई 31 मई

  • 03 April,2019
  • 155 Views
प्लॉट आवंटन मामला: पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे CBI कोर्ट, अगली सुनवाई 31 मई

हरियाणा: एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) प्लॉट अलॉटमेंट केस: एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) प्लॉट आवंटन मामले और मानेसर जमीन घोटाला मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पंचकूला में CBI स्पेशल कोर्ट पहुंचे| 5 मार्च को सीबीआई कोर्ट ने तीन अप्रैल तक बचाव पक्ष द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेज देने के निर्देश दिए थे। मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोती लाल वोरा को पेशी से छूट मिली हुई है।

 

बीएस हुड्डा और मोतीलाल वोरा के वकील एसपीएस परमार ने कहा कि, “अभियोजन पक्ष द्वारा दस्तावेजों की आपूर्ति की गई है और हम जांच करेंगे कि क्या दस्तावेज पर्याप्त या कमी वाले हैं.. तो आगे की कार्यवाही 31 मई को होगी। पंचकूला में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 31 मई तय की है।

 

बता दें कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप है कि उन्होंने सीएम रहते हुए नेशनल हेराल्ड की सब्सिडी एसोसिएट्स जनरल लिमिटेड (एजेएल) कंपनी को 2005 में 1982 की दरों पर प्लॉट अलॉट करवाया। मामले में फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार के आरोप में हरियाणा विजिलेंस विभाग ने अप्रैल-2016 में मामला दर्ज किया था।

 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने हरियाणा के पंचकुला में संस्था साजिश के पुन: आवंटन के संबंध में  हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।आरोप पत्र आईपीसी की धारा 120बी, 420, 13(2) और 13(1) के तहत दाखिल किया गया है।एजेंसी का आरोप है कि सी-17 नाम के जमीन के टुकड़े को दोबारा आवंटित करने की वजह से राजकोष को 67 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING