‘बाबरी विध्वंस’ बयान पर साध्वी प्रज्ञा खिलाफ FIR दर्ज, प्रतिक्रिया रही असंतोषजनक

  • 22 April,2019
  • 118 Views
‘बाबरी विध्वंस’ बयान पर साध्वी प्रज्ञा खिलाफ FIR दर्ज, प्रतिक्रिया रही असंतोषजनक

नई दिल्ली: भोपाल लोक सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर खिलाफ एफआईआर दर्ज| बाबरी मस्जिद को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ दर्ज की गई है| एसडीएम भोपाल (मध्यप्रदेश) संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बाबरी मस्जिद विध्वंस पर उनकी टिप्पणी के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नोटिस जारी किया गया था और उनकी प्रतिक्रिया संतोषजनक नहीं थी। इसलिए, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

 

 

दर्ज की गई एफआईआर पर प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है, यह एक कानूनी मामला है और मेरी कानूनी टीम इस पर गौर कर रही है।बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा की उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने मैं अयोध्या गई थी और मैंने ही बाबरी ढांचे को ध्वस्त किया था।

 

उन्होंने कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था, हां, मैं वहां (अयोध्या) गई थी. मैंने ही ढांचा को ध्वस्त कर दिया था। मैं वहां जाऊंगी और राम मंदिर के निर्माण में मदद करूंगी, हमें ऐसा करने से कोई नहीं रोक सकता, राम राष्ट्र हैं, राष्ट्र राम हैं।

 

 

साध्वी प्रज्ञा के इस बयान के कुछ घंटों बाद ही चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस थमा दिया था। रविवार को भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एक नोटिस जारी कर और एक दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा था| निर्वाचन अधिकारी ने कहा था, ‘साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर एक टेलीविजन चैनल को दिए बयान का संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किया गया है।’

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING