loading...

LoC पर देखें गए पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान, हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना- सूत्र

  • 13 March,2019
  • 77 Views
LoC पर देखें गए पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान, हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना- सूत्र

नई दिल्ली:  एक बार फिर पाकिस्तानी वायुसेना ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पुंछ सेक्टर में एलओसी पर मंगलवार रात पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए. पुंछ सेक्टर में इन विमानों की आवाज भी सुनी गई. पाकिस्तान का इन दोनों लड़ाकू विमानों को भारतीय रडार सिस्टम ने भी पकड़ा.पाकिस्तानी वायुसेना की इस हिमाकत के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है. साथ ही भारतीय रडार सिस्टम को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है.

 

 

सूत्रों के अनुसार भारतीय वायु रक्षा राडरों ने पाया कि पाकिस्तानी वायुसेना के दो सुपरसोनिक जेट विमान पुंछ सेक्टर में एलओसी (पीओके क्षेत्र के भीतर) के 10 किलोमीटर के अंदर से गुजरते हुए नजर आए। इस क्षेत्र में कल रात सुनाई देने वाली जोरदार धमाकेदार ध्वनि थीं| सभी भारतीय वायु रक्षा और रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर हैं|

 

 

बालाकोट में जैश के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान के F16 विमान भारत में घुस आए थे. जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए उनका एक विमान मार गिराया था. ये विमान पाकिस्तान की सीमा के 3 किमी. अंदर लाम घाटी में गिरा था.

 

 

 

 

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING