loading...

बिहार में बोले पीएम मोदी, देशवासियों के दिल में जो आग लगी है, वही आग मेरे अंदर भी है

  • 17 February,2019
  • 192 Views
बिहार में बोले पीएम मोदी, देशवासियों के दिल में जो आग लगी है, वही आग मेरे अंदर भी है

पटना:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रविवार को बिहार (Bihar)के लोगों को 33 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी| प्रधानमंत्री ने बरौनी से रिमोट के माध्यम से पटना मेट्रो की आधारशिला रखी। इस दौरान उनके साथ इस समारोह में राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, और गिरिराज सिंह भी मौजूद हैं।

 

 

पीएम मोदी ने 33 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. पीएम यहीं पर 13,365 करोड़ की लागत से बनने वाले पटना में मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया. इसके अलावा उन्होंने करीब एक दर्जन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया| वह जिन परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने वाले हैं उनमें बरौनी रिफाइनरी की क्षमता विस्तार, जगदीशपुर-हल्दिया गैस पाइपलाइन के विस्तार, सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन, नगर विकास, रेल के साथ-साथ नदी रिवर फ्रंट विकसित करने की योजनाएं शामिल हैं।

 

 

पीएम मोदी ने बरौनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि , मैं पटना से शहीद कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के शहीद रतन कुमार ठाकुर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया। मैं उनके परिवारों के साथ अपनी सहानुभूति व्यक्त करता हूं।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि, मैं अनुभव कर रहा हूँ आपके और देश वासियों के दिल में कितनी आग है . देशवासियों के दिल में जो आग लगी है वही आग मेरे अंदर भी धधक रही है.

 

 

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, आज यहां हज़ारों करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। इनमें पटना शहर को स्मार्ट बनाने और बिहार के औद्योगिक विकास एवं युवाओं को रोज़गार देने से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं. उन्होंने कहा कि,  प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना के माध्यम से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा को गैस पाइपलाइन से जोड़ा जा रहा है.

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि, मैं पटना वासियों को बधाई देता हूं, क्योंकि पाटलिपुत्र अब मेट्रो रेल से जुड़ने वाला है। 13 हज़ार करोड़ रुपए की इस परियोजना को वर्तमान के साथ भविष्य को जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है.

 

 

मोदी ने कहा कि, ऊर्जा गंगा परियोजना से बरौनी में फिर से शुरू किये जा रहे फर्टिलाइजर कारखाने को गैस उपलब्ध होगी। पटना में पाइप के माध्यम से गैस पहुंचाने का कार्य होगा, सीएनजी से गाड़ियां चल पाएंगी और हज़ारों परिवारों को अब पाइप वाली गैस मिलने लगेगी .

 

 

हमारी सरकार की विकास यात्रा दो पटरियों पर एक साथ चल रही है। इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी योजनाएं, औद्योगिक विकास और लोगों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराना। उन वंचितों, शोषितों, पीड़ितों का जीवन आसान बनाना जो पिछले 70 वर्षों से मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष रहें थे : पीएम मोदी

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING